Breaking News

राजधानी लखनऊ नगर निगम की अव्यवस्था: नगर आयुक्त के आदेशों का कुछ दबंग द्वारा नहीं माना जाता है

लखनऊ नगर निगम की अव्यवस्था: नगर आयुक्त के आदेशों का उल्लंघन

लखनऊ: नगर निगम के कर्मचारी नगर आयुक्त के निर्देशों का अवहेलना कर रहे हैं, जिसके कारण शहर की अव्यवस्था में और भी गहराई बढ़ गई है। नगर निगम के कई कर्मचारी अपनी मनमानी से काम करते हुए शहर की जनता को परेशानी में डाल रहे हैं।

गोमती नगर जैसी प्रमुख कालोनी में नागरिकों द्वारा दर्ज शिकायतों के बावजूद भी कई स्थानों पर नालियों का पाटकर बंद कर दिया गया है, जिसके कारण बरसात के मौसम में सड़कों पर पानी भरने की समस्या बढ़ गई है।

नगर निगम ने हाल ही में विराज खण्ड-एक में लाखों रुपए खर्च कर नई सड़कों की डामर की सड़क बनवाई गई है, लेकिन इन सड़कों पर भी कुछ इलाकों में नालियों का पाट बंद किया गया है, जिससे नयी बनी सड़कों को भी बरसाती पानी में भरने का खतरा बना रहता है। पानी भरने से डामर की सड़क पहले की तरह फिर जर्जर होगी।

नगर आयुक्त व संबंधित अधिकारियों द्वारा इस मामले में कई बार नोटिस जारी किए जाने के बावजूद विभागीय अधिकारी की उदासीनता बरकरार है। इस संबंध में नगर आयुक्त सुश्री रोशन जैकब व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की गई है कि इस अव्यवस्था को सुधारने के लिए शीघ्र कार्रवाई की जाए।

इस मामले में नगर निगम के कर्मचारियों पर नजर रखी जाए, ताकि शहर की अव्यवस्था में सुधार किया जा सके और लोगों को समस्याओं से निजात मिल सके।

About admin

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में उप्र में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार की शाम दिल्ली में भारतीय जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *