Breaking News

राजधानी की सुरक्षा रामभरों लखनऊ में लाठी-डंडा लेकर रात में पहरा दे रहे लोग:चोरों के आतंक से दहशत, पुलिस की नसीहत- अपनी सुरक्षा स्वयं करें

लखनऊ में चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। कृष्णानगर के पंडितखेड़ा में लोग लाठी-डंडा लेकर रातभर पहरा दे रहे हैं। लोग टोली बनाकर पूरी रात सड़कों पर घूम रहे हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस गश्त नहीं करती है। चोरी की घटनाएं बढ़ गईं हैं।

पुलिस से शिकायत करते हैं तो उल्टे नसीहत देती है। पुलिस कहती है कि अपनी सुरक्षा खुद करो। चोर पकड़ में आए तो सूचना देना। बता दें, पंडित खेड़ा शाम होते ही अंधेरे में डूब जाता है। किसी भी स्ट्रीट पोल पर लाइट नहीं जलती है। चोर इसी अंधेरे का फायदा उठाते हैं।

कृष्णानगर के पंडितखेड़ा इलाके में शुक्रवार रात करीब 1 बजे लोग सड़कों पर गश्त करते दिखाई दिए। रात को लोग डंडे लेकर खुद ही इलाके की रखवाली कर रहे हैं। इलाके के लोगों का कहना है कि चोर इतने बेखौफ हैं कि हत्या से भी गुरेज नहीं कर रहे। कई बार लोगों को बंधक बना लेते हैं।

ग्रामीण टीम बनाकर बाइक से रात भर सड़कों पर पहरेदारी कर रहे हैं।
ग्रामीण टीम बनाकर बाइक से रात भर सड़कों पर पहरेदारी कर रहे हैं।
चार-चार लोगों की टीम बनाकर ग्रामीण रातभर जाग रहे हैं।
चार-चार लोगों की टीम बनाकर ग्रामीण रातभर जाग रहे हैं।

घर-परिवार की कर रहे सुरक्षा

स्थानीय निवासी सोनू राजपूत ने कहा कि चोरी की घटनाएं इलाके में बढ़ गई हैं। घर-परिवार की सुरक्षा के लिए हमें रातभर जागकर पहरेदारी करनी पड़ रही है। घर में छोटे बच्चे हैं, हमेशा डर लगा रहता है कि कोई अनहोनी न हो जाए।

ग्रामीण सोनू ने बताया कि घर-परिवार की सुरक्षा के लिए खुद पहरा दे रहे हैं।
ग्रामीण सोनू ने बताया कि घर-परिवार की सुरक्षा के लिए खुद पहरा दे रहे हैं।

पुलिस कह रही है 3 बजे तक रखवाली करो

ग्रामीण ने कहा- चोरों पर नजर रखने के लिए एक हफ्ते से पहरेदारी कर रहे हैं। पुलिस गश्त करने आई थी। बोली कि रखवाली करते रहिए सुबह 3 बजे तक जागते रहिएगा। अपनी और अपने गांव की रक्षा स्वयं करिए। पुलिसवालों ने खुद बताया कि जयपुरिया स्कूल के पास 4 संदिग्ध देखे गए हैं। तलाश की जा रही है।

पूरा गांव जागकर पहरेदारी कर रहा है। भुइयन माता मंदिर से लेकर पूरे पंडित खेड़ा में बाइक से चार लोग पेट्रोलिंग करते हैं। अन्य लोग टोली बनाकर सड़कों पर रहते हैं।

ग्रामीण ने बताया कि 1 हफ्ते से ग्रामीण रात भर जाग रहे हैं।
ग्रामीण ने बताया कि 1 हफ्ते से ग्रामीण रात भर जाग रहे हैं।

जर्मन शेफर्ड भी रखते हैं अपने साथ

इलाके के लोगों का कहना है कि अपने साथ जर्मन शेफर्ड कुत्ते को रखवाली के लिए रखा है। कुत्ते इलाके में अज्ञात लोगों की गतिविधि को पहले भांप लेते हैं। कुत्तों के भौंकने से लोग भी एक्टिव हो जाते हैं।

About admin

Check Also

लखनऊ में एक छात्र से उसके ही क्लासमेट ने ठगी कर दी। क्लासमेट छात्र की बहन को अगवा करने की धमकी देकर 6 लाख रुपए नकद और जेवर ले लिए।

लखनऊ में एक छात्र से उसके ही क्लासमेट ने ठगी कर दी। क्लासमेट छात्र की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *