Breaking News

यूपी एसटीएफ ने 2.5 करोड़ का गोल्ड लोन फ्रॉड करने वाले जालसाज को शनिवार को लखनऊ से गिरफ्तार किया।

यूपी एसटीएफ ने 2.5 करोड़ का गोल्ड लोन फ्रॉड करने वाले जालसाज को शनिवार को लखनऊ से गिरफ्तार किया। आरोपी महाराष्ट्र में गोल्ड लोन का घोटाला करके लखनऊ भागा आया था। लखनऊ में आकर प्रॉपर्टी का काम करने लगा। महाराष्ट्र क्राइम ब्रांच और यूपी एसटीएफ ने मिलकर आरोपी को पकड़ा।

जानकारी के मुताबिक दिसंबर 2021 से फैड बैंक महाराष्ट्र में पदस्थ गिरजा शंकर तिवारी ने ग्राहकों से कम इंटरेस्ट पर गोल्ड देने के लिए उनका गोल्ड जमा करवा लिया। लेकिन गोल्ड को बैंक में न जमा करके अपने पास ही रख लिया। गोल्ड लोन का पैसा भी जालसाज ने अपने ही पास से दिया। इस तरह से करीब 2.5 करोड़ का गोल्ड लोन का फ्रॉड किया। इसके बाद महाराष्ट्र से लखनऊ भाग आया।

जिसकी तलाश महाराष्ट्र पुलिस लंबे समय से कर रही थी। शनिवार को महाराष्ट्र पुलिस को सूचना मिली फेड बैंक में गोल्ड लोन का फ्रॉड करने वाला लखनऊ के खेवली हसनपुर सुशांत गोल्फ सिटी में मौजूद है। जहां से कहीं भागने की फिराक में है। महाराष्ट्र टीम पहले से लखनऊ में मौजूद थी। इस पर महाराष्ट्र क्राइम ब्रांच ने एसटीएफ मदद मांगी। दोनों टीमों ने घेराबंदी करके जलसाज गिरजा शंकर तिवारी को गिरफ्तार कर लिया।

लखनऊ में प्रॉपर्टी में किया पैसा निवेश

पूछताछ में आरोपी ने बताया वह साल 2009 से कई बैंक और इंश्योरेंस कंपनियों में काम कर चुका है। 2021 से फैड बैंक महाराष्ट्र में ब्रांच मैनेजर रहते हुए घोटाला करके लखनऊ भाग आया। घोटाले के सारे पैसे उसने प्रॉपर्टी में लगा दिए।

समय ट्रोनिका प्रॉपर्टी सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड नाम से लखनऊ में प्रॉपर्टी का काम करने लगा। महाराष्ट्र में एफआईआर दर्ज होने की वजह से पुलिस से छुपकर रह रहा था। फिलहाल महाराष्ट्र क्राइम ब्रांच आरोपी को अपने साथ लेकर चली गई।

About admin

Check Also

लखनऊ की विकास नगर पुलिस ने दो चैन स्नेचर को गिरफ्तार किया।

लखनऊ की विकास नगर पुलिस ने दो चैन स्नेचर को गिरफ्तार किया। बदमाशों के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *