Breaking News

लखनऊ में तालकटोरा पुलिस ने नाबालिक सहित 2 शातिर चेन स्नेचरों को गिरफ्तार किया है।

लखनऊ में तालकटोरा पुलिस ने नाबालिक सहित 2 शातिर चेन स्नेचरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने करीब 15 किलोमीटर तक लगे CCTV की मदद से आरोपियों को पकड़ा। हालांकि फायदा उठाकर एक बदमाश भाग निकला। पुलिस को आरोपियों के पास से लूटी हुई चेन और घटना में इस्तेमाल बाइक बरामद हुई है।

जानकारी के मुताबिक 16 जून को रामनगर LDA कॉलोनी की रहने वाली अर्चना शुक्ला पत्नी स्व. राजेश शुक्ला अपनी बेटी के साथ जा रही थी। डी-ब्लॉक राजाजीपुरम से न्यू अरोड़ा बैंक्वेट हॉल के पास पहुंची थी, तभी दो बाइक सवार दो बदमाश आए और अर्चना के गले की सोने की चेन छीनकर भाग गए। जिसके बाद महिला ने पुलिस से शिकायत की।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस टीम गठित की गई। बताए गए हुलिए के आधार पर और भागे हुए रास्तों पर करीब 15 किलोमीटर तक लगे 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए। इससे बदमाशों का सुराग मिला। पुलिस में शुक्रवार रात को आलमनगर पुल के पास से दोनों को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में आरोपी की पहचान मोड़ नरौना, काकोरी के रहने वाले शोभित यादव (20) पुत्र प्रेम यादव के रूप में हुई जबकि दूसरा आरोपी 17 साल का नाबालिग है। पुलिस पूछताछ में फरार आरोपी का नाम नीरज रावत बताया है। पुलिस आरोपियों से अन्य मामलों में भी पूछताछ कर रही है। नीरज रावत पर पहले से 8 मामले दर्ज हैं।

लखनऊ में आरोपियों के पास से बरामद की गई सोने की चेन।
लखनऊ में आरोपियों के पास से बरामद की गई सोने की चेन।

तीन लोगों ने मिलकर बनाया गिरोह

पुलिस ने बताया कि शोभित सेंटरिंग का काम करता है। नीरज रावत ने शोभित और नाबालिग के साथ मिलकर अपना गिरोह बनाया। इसके बाद वे सुनसान इलाके में लूट की घटनाओं को अंजाम दने लगे।

वे बाइक का नंबर प्लेट हटाकर स्नेचिंग करते और फरार हो जाते। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि अभी तक उन्होंने कितनी घटनाओं को अंजाम दिया है। आरोपियों ने बताया कि वे अपने महंगे शौक पूरा करने के लिए यह काम करते हैं।

About admin

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में उप्र में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार की शाम दिल्ली में भारतीय जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *