Breaking News

नशीले पदार्थों के विरुद्ध नेपालगंज में निकली रैली।

रुपईडीहा बहराइच। 37वे अंतर्राष्ट्रीय मादकपदार्थ विरुद्ध दिवस के अवसर पर पड़ोसी नेपाली शहर नेपालगंज में विभिन्न संघ संस्थाओं व पुलिस कर्मियों ने समाज में जागरूकता लाने के लिए बुधवार की सुबह एक विशाल रैली निकाली।

नेपालगंज स्थित रैली को संबोधित करते हुए बांके के जिलाधिकारी खगेन्द्र प्रसाद रिजाल ने कहा कि 26 जून का दिन अंतर्राष्ट्रीय मादकपदार्थो के विरुद्ध जनचेतना फैलाने का दिन है। अपने स्तर से सभी लोग मादकपदार्थो की रोकथाम के लिए प्रयास करें। जिससे हमारी पीढ़ी बरबाद न हो। रैली जिला प्रशासन कार्यालय बांके के प्रांगण से शुरू हुई।

धम्बोझी चौक पर सड़क नाटक प्रदर्शित किया गया। रैली में नेपाली पुलिस के अधिकारी व जवान सशस्त्र पुलिस के अधिकारी तथा जवान व मादकपदार्थो के विरुद्ध काम करने वाली विभिन्न संघ संस्थाएं, विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी, समाजसेवी व मीडियाकर्मियों की उपस्थिति थी।

इसी प्रकार एसएसबी के 42वी वाहिनी के कमांडेंट गंगा सिंह उदावत के निर्देशन में अतंर्राष्ट्रीय नशा मुक्त दिवस के अवसर पर नेपाल सीमा से सटे ग्रामीण क्षेत्रों में अगैया से बाबागंज तक साइकिल निकाली गई।

रैली का नेतृत्व डिप्टी कमांडेंट अनिल कुमार यादव ने किया। वाहिनी के कमांडेंट गंगा सिंह उदावत ने ग्रामीणों को बताया कि नशीले पदार्थ व्यक्ति व समाज पर समग्र रूप से हानिकारक प्रभाव डालते हैं। इसलिए हम सभी को नशे से दूर रहना चाहिए।

नीरज कुमार बरनवाल रुपईडीहा
26/6/2024

About admin

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में उप्र में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार की शाम दिल्ली में भारतीय जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *