Breaking News

लखनऊ के पुलिस उपायुक्त दक्षिणी तेज स्वरूप सिंह ने बुधवार को दक्षिणी (साउथ) जोन के सभी थानेदारों के साथ क्राइम मीटिगं ली।

लखनऊ के पुलिस उपायुक्त दक्षिणी तेज स्वरूप सिंह ने बुधवार को दक्षिणी (साउथ) जोन के सभी थानेदारों के साथ क्राइम मीटिगं ली। उन्होंने बैठक में मौजूद थानेदारों से वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी व घटनाओं के खुलासे पर जोर दिया।
कहा कि रात्रि गश्त बढ़ा कर अपराध पर काबू किया जाए। वही, आगामी लोकसभा चुनाव में सर्तकता को लेकर भी थानेदारों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बुधवार को दक्षिणी जोन कार्यालय में पुलिस उपायुक्त तेज स्वरूप सिंह ने क्राइम मीटिंग ली।दोपहर एक बजे शुरू हुई मीटिंग लगभग दो घंटे तक चली। इस दौरान डीसीपी ने थानावार अपराध की समीक्षा की।

प्रत्येक थानेदार से उनके थाने में दर्ज मुकदमों की विवेचना की प्रगति जानी। उन्होंने कहा कि विवेचना करने में कोई हीलाहवाली नहीं होनी चाहिए, समय रहते अदालत में चार्जशीट दाखिल करें।

उन्होंने कहा कि जो घटनाएं लंबित हैं उनका शीघ्र खुलासा किया जाए। वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी पर जोर देते कहा कि अभियान चलाकर पुलिस वांछित व जिला बदर बदमाशों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछ भेजे।

जनता को बेहतर पुलिसिंग देने के लिए अपराध नियंत्रण बेहद जरुरी है। इसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस रात्रि गश्त बढ़ाए।

वही होने वाले लोकसभा चुनाव में गांवो मे विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देने के साथ अपराधियों को चिन्हित कर उनके व परिवार के शस्त्र लाइंसेस के निरस्तीकरण के लिये रिपोट देने के निर्देश भी दिये।इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने थानेदारों से कहा कि वह बेहतर परिणाम दे।

About admin

Check Also

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व एक होटल के अवैध निर्माण ?

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *