Breaking News

टिकट को लेकर बने संस्पेंस को खत्म करते हुए भाजपा ने बीच का रास्त निकाला है। भाजपा को आशंका था कि बृजभूषण का टिकट कटने से ठाकुर बिरादरी नाराज हो सकती है।

बीजेपी नेता बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों से यौन शोषण का आरोप है। - Dainik Bhaskar
बीजेपी नेता बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों से यौन शोषण का आरोप है।

महिला पहलवानों से यौन शोषण के आरोपों में घिरे बीजेपी नेता बृजभूषण सिंह का कैसरगंज से लोकसभा टिकट कटना तय माना जा रहा है। उनकी जगह बेटे करण भूषण सिंह को मैदान में उतारा जाना तय हुआ है। जल्द ही करण के नाम का ऐलान किया जाएगा।

टिकट को लेकर बने संस्पेंस को खत्म करते हुए भाजपा ने बीच का रास्त निकाला है। भाजपा को आशंका था कि बृजभूषण का टिकट कटने से ठाकुर बिरादरी नाराज हो सकती है।

बृजभूषण सिंह का 6 सीटों पर प्रभाव है। उनके बड़े बेटे ​​​​प्रतीक भूषण सिंह ने भी इसका ऐलान किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा-करण भूषण सिंह को कैसरगंज से बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है। ऐसी खबर है कि करण भूषण कल यानी 3 मई को अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं।​​​​​​

पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी BJP

भारतीय जनता पार्टी पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता विजय रूपाणी ने बठिंडा में कहा कि, “पार्टी ने फैसला किया है कि पंजाब में सभी 13 लोकसभा सीटों पर हम अकेले चुनाव लड़ेंगे। हमारे 9 प्रत्याशी घोषित भी कर दिए गए हैं, एक-दो दिन में बाकी 4 प्रत्याशी भी घोषित कर दिए जाएंगे।”

वहीं, राज्य में सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी भी सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। I.N.D.I.A में शामिल होने के बावजूद AAP ने कांग्रेस या किसी अन्य पार्टी के साथ शीट शेयरिंग से इनकार कर दिया था।

25 मिनट पहले

ओडिशा की मयूरभंज लोकसभा सीट से हेमंत सोरेन की बहन को टिकट

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की बहन अंजनी को ओडिशा के मयूरभंज से लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया है। यहां उनका मुकाबला भाजपा के नबा चरण माझी और BJD के सुदाम मार्ंडी से होगा।

अंजनी सोरेन ने 2019 के आम चुनाव में झामुमो उम्मीदवार के रूप में मयूरभंज लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ा था। उन्हें 1,35,552 वोट मिले थे और वह तीसरे स्थान पर रही थीं।

09:59 AM2 मई 2024

अजमेर में वोटर रजिस्टर गुम होने के बाद वोटिंग जीरो हुई थी, दोबारा वोटिंग आज

अजमेर सीट के एक बूथ पर वोटर्स रजिस्टर गुम हो जाने के कारण गुरुवार को दोबारा वोटिंग हो रही है। चुनाव आयोग ने 26 अप्रैल को दूसरे चरण में इस बूथ पर हुए मतदान को रद्द घोषित कर दिया था, क्योंकि पोलिंग ऑफिसर से 17-ए रजिस्टर (मतदाताओं का) गुम हो गया था। चुनाव विभाग के मुताबिक अजमेर संसदीय क्षेत्र के नांदसी पोलिंग बूथ पर सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो चुका है, जो शाम 5 बजे तक चलेगा। रीपोलिंग में कुल 753 वोटर्स वोटिंग करेंगे। इस की वेबकास्टिंग भी की जा रही है। राजस्थान में कुल 25 लोकसभा सीटें हैं, जिनमें से 12 पर 19 अप्रैल को पहले चरण में और 13 पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान हुआ था।

09:40 AM2 मई 2024

राहुल गांधी की आज कर्नाटक में दो जनसभाएं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को कर्नाटक में दो जनसभाओं में शामिल होंगे। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस ने यह जानकारी दी। वह दोपहर 1 बजे शिवमोगा के फ्रीडम पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह शाम 4.25 बजे दूसरे कार्यक्रम के लिए रायचूर के लिए रवाना होंगे।

08:50 AM2 मई 2024

BSP ने उत्तर प्रदेश की 6 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की

07:58 AM2 मई 2024

चुनाव आयोग ने गर्मी के चलते तेलंगाना में वोटिंग का समय बढ़ाया

 

बढ़ती गर्मी के चलते EC ने तेलंगाना में वोटिंग के समय में इजाफा किया है।

EC ने वोटिंग के समय को सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे की जगह सुबह 7 बजे से शाम 6 तक कर दिया है।

राज्य की 17 लोकसभा सीटों के लिए चौथे फेज में 13 मई को वोटिंग होनी है। 12 लोकसभा क्षेत्रों के सभी विधानसभा क्षेत्रों में यह नियम लागू होगा। जबकि बची हुई 5 संसदीय सीटों की कुछ विधानसभा क्षेत्रों में समय लागू होगा।

करीमनगर, निज़ामाबाद, ज़हीराबाद, मेडक, मल्काजगिरी, सिकंदराबाद, हैदराबाद, चेवेल्ला, महबूबनगर, नगरकुर्नूल (एससी), नलगोंडा और भोंगिर लोकसभा सीट पर मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा।

07:46 AM2 मई 2024

लोकसभा चुनावों में प्रियंका गांधी का पहला मप्र दौरा, आज मुरैना में जनसभा लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार (2 मई) को पहली बार मप्र आ रही हैं।

प्रियंका मुरैना से कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार नीटू के पक्ष में दोपहर 2 बजे जनसभा करेंगी। दो दिन पहले राहुल गांधी भिंड लोकसभा क्षेत्र में आए थे।

07:05 AM2 मई 2024

ममता बोलीं- BJP परिणामों से छेड़छाड़ कर सकती है

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आशंका जताई है कि भाजपा नतीजों में हेरफेर कर सकती है, क्योंकि कई ईवीएम गायब पाई गईं।

साथ ही उन्होंने लोकसभा चुनाव के शुरुआती दो चरणों की वोटिंग के अंतिम आंकड़े जारी करने में देरी के लिए चुनाव आयोग की आलोचना की। उन्होंने आयोग से पूछा कि आखिर डेटा देने में इतनी देरी क्यों हुई है।

07:03 AM2 मई 2024

EC ने तेलंगाना के पूर्व सीएम KCR के चुनाव प्रचार पर 48 घंटे की रोक लगाई

तेलंगाना के पूर्व CM और BRS प्रमुख के चंद्रशेखर राव पर चुनाव आयोग ने 1 मई को 48 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर बैन लगाया।

आयोग ने KCR पर यह एक्शन कांग्रेस के खिलाफ अपमानजनक और आपत्तिजनक बयान देने पर लिया है। अब KCR 1 मई की 8 बजे से अगले 48 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे।

07:01 AM2 मई 2024

लोकसभा चुनाव 7 फेज में होंगे, नतीजे 4 जून को आएंगे

लोकसभा के साथ 4 राज्यों- आंध्र प्रदेश, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम के विधानसभा चुनाव की तारीखें भी जारी कर दी गई हैं। ओडिशा में 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को वोटिंग होगी। बाकी तीन राज्यों में एक फेज में चुनाव होंगे। अरुणाचल और सिक्किम में 19 अप्रैल, आंध्र प्रदेश में 13 मई को वोट डाले जाएंगे।

इलेक्शन शेड्यूल में सीटों की संख्या 543 से बढ़कर 544 हो गई है। इसकी वजह मणिपुर की आउटर मणिपुर लोकसभा सीट है। इस लोकसभा सीट में 28 विधानसभा सीटें है। 15 विधानसभा सीटों में 19 अप्रैल को और 13 विधानसभा सीटों में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

About admin

Check Also

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व एक होटल के अवैध निर्माण ?

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *