Breaking News

सपा के दूसरे उम्मीदवार ने भरा पर्चा:डा.आशुतोष बोले-राष्ट्रीय अध्यक्ष ने फोन कर कहा जाओ नामाकंन दााखिल कर दो: रविदास बोले-हम ही लड़ेगे चुनाव

डॉ. आशुतोष वर्मा ने सपा के प्रत्याशी के तौर पर लखनऊ से नामांकन दाखिल किया है। - Dainik Bhaskar

डॉ. आशुतोष वर्मा ने सपा के प्रत्याशी के तौर पर लखनऊ से नामांकन दाखिल किया है।

लखनऊ लोकसभा से समाजवादी पार्टी के दूसरे उम्मीदवार ने पर्चा भर दिया है। नामाकंन के आखिरी दिन सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. आशुतोष वर्मा ने नामाकंन किया। नामाकंन दाखिल करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए आशुतोष वर्मा ने कहा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फोन करके कहा जाओ नामाकंन दाखिल कर दो। इसलिए मैंने नामाकंन दाखिल किया है। पार्टी ने पहले ही रविदास मेहरोत्रा को उतारा है। लेकिन, आज नामांकन के आखिरी दिन OBC चेहरा डॉ. आशुतोष वर्मा का भी पार्टी ने नामांकन करा दिया है। डॉ. आशुतोष वर्मा का अतिरिक्त नामांकन लखनऊ लोकसभा सीट से करवाया गया है। अभी दो उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है। सपा फैसला लेगी कि कौन चुनाव मैदान में होगा।

पूर्व मंत्री और लखनऊ मध्य से विधायक रविदास मल्होत्रा की जगह डॉ. आशुतोष वर्मा उम्मीदवार बनाया है। नामांकन के आखिरी दिन दोपहर 2 बजे समाजवादी पार्टी प्रत्याशी के तौर पर डॉक्टर आशुतोष वर्मा ने अपना पर्चा दाखिल किया है।

रविदास मल्होत्रा का पर्चा खारिज होने की चर्चा

लखनऊ मध्य विधानसभा से सपा के विधायक रविदास मल्होत्रा ने लोकसभा लखनऊ को लेकर नामांकन दाखिल किया। समाजवादी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक रविदास मल्होत्रा के नामांकन पत्र में कमियां होने की वजह से सपा ने अपने दूसरे उम्मीदवार डॉक्टर आशुतोष वर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है।

समाजवादी पार्टी की तरफ से दो उम्मीदवारों का नामांकन कराए जाने की पीछे नामांकन पत्र की जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद स्पष्ट होगा कि कौन लोकसभा से अधिकृत तौर पर उम्मीदवार होगा।

रविदास मल्होत्रा ने एक सेट और दाखिल किया पर्चा

सपा के लोकसभा उम्मीदवार पूर्व मंत्री मल्होत्रा ने नामांकन पत्रों की जांच प्रक्रिया पूरी होने से पहले एक सेट और दाखिल किया है। पूर्व मंत्री रविदास में मल्होत्रा का दावा है कि हमारे सभी सत सही है मैं ही लखनऊ लोकसभा का चुनाव लड़ूंगा।

लखनऊ लोकसभा पर भी PDA फॉर्मूला

डॉ आशुतोष वर्मा अखिलेश यादव की बेहद करीबी बताए जाते हैं वह समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं लंबे समय से विभिन्न प्रकोष्ठों में सक्रिय रहे है। डॉ. आशुतोष वर्मा लखनऊ के गोसाईगंज के रहने वाले है। दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी ने डॉक्टर आशुतोष वर्मा को चुनाव मैदान में उतर कर PDA फार्मूले पर भी जोर दिया है।

About admin

Check Also

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व एक होटल के अवैध निर्माण ?

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *