Breaking News

लखनऊ के चिनहट में गैंगेस्टर और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। पैर में गोली लगने से राकेश उर्फ पिंटू (35) गंभीर घायल हो गया, ?

लखनऊ के चिनहट में गैंगेस्टर और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। पैर में गोली लगने से राकेश उर्फ पिंटू (35) गंभीर घायल हो गया, जबकि उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। घायल को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गैंगेस्टर के पास से 315 बोर का एक तमंचा, 2 कारतूस खोखा और 1 जिंदा कारतूस के साथ पल्सर बाइक बरामद की गई है। गैंगेस्टर एक साल में 11 डकैती में शामिल रहा है।

डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि घटना शुक्रवार तड़के 3 बजे की है। कंट्रोल रूम में सूचना मिली थी कि चिनहट के अपट्रान चौकी इलाके में दो-तीन लोग बैठे हैं। वह डकैती और हत्या की साजिश रच रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस को देख गैंगेस्टर भागने लगा। पीछा करने पर उसने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

राष्ट्रीय कॉलेज मटियारी के पास पुलिस और गैंगेस्टर के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान जवाबी फायरिंग में राकेश उर्फ पिंटू घायल हो गया। उसका साथी रणजीत अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। तलाश की जा रही है।

10 से ज्यादा दर्ज हैं संगीन अपराध

डीसीपी पूर्वी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ 10 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। इसमें डकैती, जानलेवा हमला और लूटपाट जैसे कई संगीन अपराध शामिल हैं।

मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से राकेश उर्फ पिंटू गंभीर घायल हो गया।
मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से राकेश उर्फ पिंटू गंभीर घायल हो गया।

नौकरी से निकाला इसलिए रच रहा था हत्या की साजिश

दरअसल, ​अर्पित कुमार ​​​​चिनहट इलाके में जिम संचालित करते हैं। राकेश उर्फ पिंटू गोंडा का रहने वाला है। अर्पित के यहां ड्राइवर था। गाड़ी का एक्सीडेंट करने के बाद मार्च में उसे नौकरी से निकाल दिया गया। इसी बात से नाराज होकर वह साथियों के साथ मिलकर कारोबारी के खिलाफ हत्या और डकैती की साजिश रचने लगा।

आरोपी के पास से एक तमंचा और पल्सर बाइक बरामद की गई है।
आरोपी के पास से एक तमंचा और पल्सर बाइक बरामद की गई है।

हाल ही में जेल से छूटा था आरोपी

राकेश उर्फ पिंटूके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज होने के कारण पुलिस उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दी थी। ढाई महीने पहले छूटकर आया, तभी से जिम कारोबारी के खिलाफ साजिश रचने लगा। शुक्रवार को अपने एक साथी के साथ अपट्रान चौकी इलाके में पहुंचा। यहां दोनों बैठकर वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे।

एक साल में 11 डकैती में शामिल रहा पिंटू

राकेश उर्फ पिंटू 2016 से अपराध की दुनिया में कदम रखा। थाना कृष्णानगर में उसके खिलाफ डकैती की धारा में पहला अपराध दर्ज किया गया था। इसके बाद साल 2017 में लगातार 11 डकैती की धाराओं में केस दर्ज किए गए। 2017 में ही आरोपी के खिलाफ पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी।

About admin

Check Also

लखनऊ की सबसे बड़ी फूल मंडी पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया।

लखनऊ की सबसे बड़ी फूल मंडी पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया। हुसैनाबाद ट्रस्ट की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *