Breaking News

सीबीआइ के आदेश पर फ्रीज बैंक खातों को खुलवाने के लिए जालसाजों ने एक बार फिर प्रयास किया।

सीबीआइ के आदेश पर फ्रीज बैंक खातों को खुलवाने के लिए जालसाजों ने एक बार फिर प्रयास किया। पीएनबी बैंक को सीबीआइ का फर्जी लेटर भेज कर आठ खाते अनफ्रीज करने के लिए कहा। जांच में लेटर फर्जी पता चलने पर लखनऊ के गोमतीनगर थाने में विवेकखंड शाखा प्रबंधक अजय पांडेय ने गोमतीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

इससे पहले ऐसा ही मुकदमा 24 मई को एचएएल शाखा प्रबंधक ने गाजीपुर थाने में कराया था। विवेकखंड शाखा के मुख्य प्रबंधक अजय पांडेय ने बताया कि सीबीआइ ने सेंचुरी एल्कोवेव, एसोसिएटेड ट्रेडर्स, सेंचुरी वाइन लिकर्स, तिवारी ब्रदर्स, शान ए अवध बीयर बार के साथ रोशनी त्रिपाठी, सुधीर त्रिपाठी के खाते फ्रीज करवाए थे।

इन खातों को अनफ्रीज करने के लिए 12 अप्रैल को सीबीआइ का एक लेटर बैंक में रिसीव हुआ। इस पर सीबीआइ इंस्पेक्टर अमित त्रिपाठी के हस्ताक्षर थे। लेटर में लिखा था कि सीबीआइ की जांच में फ्रीज किए गए खातों में आपत्तिजनक ट्रांजेक्शन नहीं मिले हैं, इसलिए इन्हें अनफ्रिज कर दिया जाए।

इसके बाद रोशनी, सुधीर त्रिपाठी ने केवाइसी अपडेट देते हुए सौ रुपये का ट्रांजेक्शन कर खाता शुरू करने का प्रयास किया, जो सफल नहीं हो सका। इस बीच सीबीआइ की ओर से लेटर फर्जी होने की पुष्टि कर दी गई। इसके बाद अजय पांडेय ने गोमतीनगर थाने में तहरीर दी। इंस्पेक्टर दीपक पांडेय ने बताया कि रोशनी त्रिपाठी, सुधीर त्रिपाठी, फर्जी सीबीआई इंस्पेक्टर अमित कुमार समेत अन्य पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

About admin

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में उप्र में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार की शाम दिल्ली में भारतीय जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *