Breaking News

लखनऊ में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने सड़क पर घसीटा।

लखनऊ में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने सड़क पर घसीटा। आप कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में गोमतीनगर में प्रर्शन कर रहे थे। कार्यकर्ताओं ने कहा कि पुलिस ने हमें लात घूसों से मारा। हमारे ऊपर लाठी डंडे भी चलाए गए। उन्होंने कहा कि जब तक केजरीवाल की रिहाई नहीं होगी हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा।

इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर नारेबाजी की। बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी। कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया है।

लखनऊ में आप के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर भेजा जेल।
लखनऊ में आप के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

जब तक रिहाई नहीं, तब तक करेंगे प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे तब तक नहीं रुकेंगे, जब तक केजरीवाल को रिहा नहीं कर दिया जाता। सीबीआई, ईडी जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग बंद नहीं होता। लखनऊ पुलिस ने शांति बनाए रखने के लिए प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया और ईको गार्डन भेज दिया।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ लखनऊ में नारेबाजी की।
आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ लखनऊ में नारेबाजी की।

विपक्ष को खत्म करने का प्रयास

आम आदमी पार्टी यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष पंकज अवाना का कहना है कि प्रधानमंत्री द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री को तंग किया जा रहा है। इसलिए पार्टी पूरे देश में प्रदर्शन कर रही है। विपक्ष को खत्म करने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं। हमारे ऊपर लात, घूसे और डंडे चलाए जा रहे हैं। हमारा संघर्ष तब तक जारी रहेगा, जब-तक अरविंद केजरीवाल को रिहा नहीं किया जाता है।

आप यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष पंकज अवाना ने गिरफ्तारी के बाद जारी किया वीडियो।
आप यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष पंकज अवाना ने गिरफ्तारी के बाद जारी किया वीडियो।

एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही भाजपा

आप का कहना है कि भाजपा की केंद्र सरकार अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए सभी केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। सीबीआई ने पिछले 2 साल तक सीएम अरविंद केजरीवाल को तथाकथित शराब घोटाले में आरोपी नहीं बनाया था। लेकिन जब भाजपा को लगा कि अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने वाली है, तो इन्होंने सीबीआई को आगे कर दिया।

इनका मकसद किसी केस की जांच करना नहीं है और न ही इन्हें कानून से कोई लेना-देना है। आप का कहना है कि भाजपा चाहती है कि किसी भी तरह से अरविंद केजरीवाल को जेल में रखा जाए, उन्हें चुनावों से दूर रखा जाए और आप को खत्म किया जाए। इसलिए, भाजपा अपने राजनीतिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए केंद्रीय संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है।

पुलिस से भिड़े आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता।
पुलिस से भिड़े आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता।

सीबीआई पर इल्जाम

आम आदमी पार्टी के मुताबिक, तथाकथित शराब मामले में ट्रायल कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी थी। इसके अगले ही दिन ईडी हाईकोर्ट पहुंच गई। उनकी जमानत पर स्टे ले लिया। इस मामले में हाईकोर्ट से अरविंद केजरीवाल की जमानत पर लगी रोक सुप्रीम कोर्ट से हटने ही वाली थी, तभी सीबीआई ने उनको गिरफ्तार कर लिया।

इससे पहले, सीबीआई ने 16 अप्रैल 2023 को पहली बार केजरीवाल को बतौर गवाह पूछताछ के लिए बुलाया था। तब उसने उनको आरोपी नहीं बनाया था। 14 महीने तक सीबीआई को केजरीवाल को आरोपी बनाने की याद नहीं आई? अब अचानक सीबीआई इतने समय बाद जागी और केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया।

About admin

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में उप्र में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार की शाम दिल्ली में भारतीय जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *