Breaking News

ए एल एस सभी इमरजेंसी चिकित्सा उपकरणों व् दवाओं से लैस है, जो की उत्तर प्रदेश के मरीजों के लिए जीवन दायिनी साबित हो रही है।

उत्तर प्रदेश की जनता को बेहतर और त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करने के लिए प्रदेश सरकार ने निशुल्क आधुनिक जीवन रक्षक प्रणाली युक्त ( ए एल एस ) एम्बुलेंस सेवा प्रदान की है।

ए एल एस सभी इमरजेंसी चिकित्सा उपकरणों व् दवाओं से लैस है, जो की उत्तर प्रदेश के मरीजों के लिए जीवन दायिनी साबित हो रही है। शुक्रवार को ७० वर्षीय शांति देवी पत्नी राम दास ,निवासी दानोरा, कोंच जिला जालौन मार्ग दुर्घटना में घायल हो गयीं जिससे बुजुर्ग महिला के सर में गंभीर चोट लगने के कारण बेसुध हो गई।

परिजनों ने शांति देवी को मेडिकल कॉलेज जालौन में भर्ती कराया, जहाँ चिकित्सक ने मरीज की हालत की गम्भीरता देखते हुए महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज झाँसी रेफेर कर दिया। चिकित्सक ने मरीज के पुत्र करन सिंह को एएलएस कॉल सेण्टर पर कॉल करने को कहा, जो की एएलएस एम्बुलेंस संख्या उप ३२ ईजी ६४०९ शीघ्र ही आ गई।

एएलएस ईएमटी विनोद निषाद ने अपनी कुशलता और सूजबूझ से मरीज शांति देवी को रास्ते मे वेंटीलेटर सुविधा देते हुए व् पायलट बलवीर सिंह की तत्परता से मरीज को एमएलबी मेडिकल कॉलेज झाँसी में भर्ती करा दिया जिससे मरीज का सही समय पर उपचार होने के कारण जान बच गई। इस पहल के लिए शांति देवी के परिजनों ने मेडिकेयर ३६५ द्वारा चलाई जा रही योजना व् एम्बुलेंस स्टाफ की सरहाना की।

About admin

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में उप्र में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार की शाम दिल्ली में भारतीय जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *