Breaking News

अयोध्या में अतिक्रमण कारी दुकानों पर प्रशासन का बुलडोजर चला।

अयोध्या के रौनाही क्षेत्र मं अतिक्रमण हटाता बुलडोजर । - Dainik Bhaskar
अयोध्या के रौनाही क्षेत्र मं अतिक्रमण हटाता बुलडोजर ।

अयोध्या में अतिक्रमण कारी दुकानों पर प्रशासन का बुलडोजर चला। जिले के रौनाही थाना सोहावल तहसील क्षेत्र नेशनल हाई वे रौनाही पड़ाव से ड्योढी बाजार तक चौड़ीकरण में अतिक्रमण पाया गया। इसकी जद में आने वाली करीब 50 दुकानों पर लोक निर्माण विभाग तहसील एवं पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में बुलडोजर चलाया गया।मार्ग के दोनों ओर साढ़े सात मीटर चौड़ा किया जा रहा है।

मार्ग के दोनों ओर साढ़े सात मीटर चौड़ा किया जा रहा है।

मार्ग को 15 मीटर और चौड़ा किया जाना है

बुधवार की शाम इस कार्यवाही के आरंभ होते ही क्षेत्र के अन्य अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया। रौनाही पड़ाव से ड्योढ़ी तक लगभग साढ़े सात मीटर की चौड़ीकरण में जद में आने वाली दुकानों में निशान लगाने, नोटिस देने के बाद चुप बैठने वाले दुकानदारों के विभाग के अचानक भारी पुलिस बल और बुलडोजर के साथ पहुचते ही इस अभियान की चपेट में आ रहे दुकानदारों में हड़कंप मच गया। कईयों ने तो खुद अपना सामान समेटना शुरू कर दिए।

अतिक्रमण हटाने बुलडोजर के साथ पहुंचे एसडीएम सोहावल अशोक कुमार सैनी नायब तहसीलदार स्नेहिल वर्मा, लोक निर्माण विभाग के सहायक नहरअभियंता,
अतिक्रमण हटाने बुलडोजर के साथ पहुंचे एसडीएम सोहावल अशोक कुमार सैनी नायब तहसीलदार स्नेहिल वर्मा, लोक निर्माण विभाग के सहायक नहरअभियंता,

आसपास के थानों से बुलाई गई पुलिस और राजस्व विभाग शामिल रहा

एसडीएम सोहावल अशोक कुमार सैनी नायब तहसीलदार स्नेहिल वर्मा, लोक निर्माण विभाग के सहायक नहरअभियंता, विकल्प कनौजिया अवर अभियंता बी के गुप्ता ने रौनाही थाना प्रभारी पंकज सिंह की आसपास के थानों से बुलाई गई पुलिस बल और राजस्व विभाग के पैमाईश करने वाले कर्मियो का जत्था पहुंचा।

कड़ी सुरक्षा के बावजूद ग्रामीणों ने विरोध भी किया

चिन्हित कर सड़क के दोनों ओर दुकानों और मकानों के ध्वस्तीकरण होता देख दुकानदारों और ग्रामीणों ने इसका विरोध भी जताया लेकिन चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के कारण विरोध ज्यादा देर टिक नही पाया। लगभग एक घंटे के विरोध के बाद बैक फुट पर आते ही बुलडोजर ने अतिक्रमण हटाना शुरू किया तो कार्रवाई देर शाम तक चलती रही। सहायक,अभियंता विकल्प कनौजिया एवं अवर अभियंता बी के गुप्ता ने बताया कि लगभग 50 से ज्यादा दुकानें ध्वस्त कर दी गई।

ड्योढ़ी बाजार तक 9 किलो मीटर की इस सड़क की चौड़ाई बीचोबीच से दोनों ओर 15 मीटर परिधि में बनाए गये मकान एवं दुकानों को हटाने की नोटिस देने के साथ माइक द्वारा अनाऊन्समेट भी किया गया थी। बावजूद इसके तामील नही करने के कारण अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत कार्यवाही की जा रही है।

About admin

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में उप्र में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार की शाम दिल्ली में भारतीय जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *