Breaking News

लखनऊ के एमिटी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी:पुलिस-बम स्क्वायड की टीम पहुंची, खाली कराया गया स्कूल कैंपस ?

लखनऊ के वृंदावन शाखा का एमिटी स्कूल - Dainik Bhaskar

लखनऊ के वृंदावन शाखा का एमिटी स्कूल

दिल्ली-NCR के बाद राजधानी लखनऊ के भी एक निजी स्कूल को बम से उड़ने की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया। स्कूल प्रबंधन ने स्कूल में बम की सूचना कंट्रोल रूम पर पुलिस को दी। स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को बताया कि ईमेल भेजकर लखनऊ के वृंदावन शाखा के एमिटी स्कूल को धमकी मिली है। धमकी की सूचना के बाद तुरंत 12:30 बजे के आस-पास बच्चों को स्कूल से सुरक्षित बाहर निकाला गया।

मौके पर स्कूल में पुलिस स्क्वायड और बम स्क्वायड की टीम पहुंची। पुलिस की तरफ से सर्च ऑपरेशन चलाया गया। लेकिन कोई भी आपत्तिजनक वस्तु मिलने की खबर नहीं है। पुलिस ने स्कूल प्रशासन से पैनिक न फैलाने की बात कही है।

एक घंटे पहले की गई छुट्टी

स्कूल में अफरा-तफरी भरे माहौल के बीच 11:30 बजे ही स्कूल के बच्चों की छुट्टी कर दी गई। स्कूल की प्रिंसिपल रोली त्रिपाठी के मुताबिक जो बच्चे स्कूल की बस से आते थे उन्हें उसे से ही घर भेज दिया गया। सभी पेरेंट्स को इस बाबत सूचना पहले ही दे दी गई थी।हालांकि स्कूल प्रशासन प्रकरण को लेकर गोलमोल जवाब ही देता रहा।

घर वाले भी रहे परेशान

वही दूसरी तरफ बच्चों के घरों में भी लोग परेशान रहे। अचानक से स्कूल से फोन आने पर घर के लोगों में बेचैनी रही। कई पेरेंट्स ने स्कूल के रवैये पर भी सवाल खड़े किए। हालांकि बच्चों के घर आने पर पेरेंट्स ने राहत की सांस ली।

यूपी पुलिस की बॉम स्क्वाड की टीम स्कूल परिसर में
यूपी पुलिस की बॉम स्क्वाड की टीम स्कूल परिसर में

12वीं तक का स्कूल, 400 के करीब हैं कुल बच्चों की संख्या

एमिटी की वृंदावन शाखा में 12वीं तक के ही स्टूडेंट्स की पढ़ाई होती हैं। ज्यादातर छोटे बच्चे होने के कारण स्कूल में इस अफवाह से हड़कंप जैसा माहौल रहा। हालांकि स्कूल प्रशासन की तरफ से दावा किया गया कि बच्चों और पेरेंट्स को कोई असुविधा नही हुई पर नौनिहाल से लेकर उनके माता – पिता परेशान जरूर दिखे।

पुलिस जांच में नही मिली कोई संदिग्ध वस्तु

पुलिस उपायुक्त पूर्वी, प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि एमिटी इंटरनेशनल स्कूल में बम होने की सूचना के सम्बन्ध में जांच की गई तो सूचना झूठी पाई गई है।

वहीं एमिटी ग्रुप के स्थानीय प्रवक्ता चंद्रशेखर ने बताया कि एमिटी इंटरनेशनल स्कूल वृन्दावन शाखा को किसी भी माध्यम से परिसर में बम होने की कोई धमकी नहीं मिली है। चूंकि दिल्ली एनसीआर स्थित स्कूल परिसरों में बम की अफवाह थी, इसलिए स्कूल प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पुलिस को स्कूल परिसर में बुलाकर नियमित सुरक्षा जांच करवाई।

About admin

Check Also

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व एक होटल के अवैध निर्माण ?

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *