Breaking News

लखनऊ की ठाकुरगंज पुलिस ने एक मकान में 10 लाख की चोरी करने वाले 4 शातिर चोरों को 24 घंटे में गिरफ्तार किया।

लखनऊ की ठाकुरगंज पुलिस ने एक मकान में 10 लाख की चोरी करने वाले 4 शातिर चोरों को 24 घंटे में गिरफ्तार किया। आरोपी खाली मकान की रेकी करके चोरी की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए करीब 200 सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे।

डीसीपी डॉक्टर दुर्गेश कुमार ने बताया, सोमवार को फरीदपुर ठाकुरगंज की कृष्णावती कॉलोनी के रहने वाले अब्दुल तौहीद ने शिकायत दर्ज कराई थी। तौहीद अपने किसी रिश्तेदार के घर गए थे। तभी घर के पीछे से अज्ञात चोर घर में घुसकर जेवरात और नकदी लेकर चले गए। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक टीम तैयार की।

पुलिस ने 24 घटने के भीतर ही चारों चोरों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने 24 घटने के भीतर ही चारों चोरों को गिरफ्तार कर लिया।

करीब 200 सीसीटीवी फुटेज खंगाले

पुलिस ने करीब 200 सीसीटीवी फुटेज खंगाले और सर्विलांस टीम की मदद से 24 घंटे में 4 आरोपियों को फरीदपुर से पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपियों की पहचान बालागंज के रहने वाला श्याम तिवारी (19), फरीदपुर के रहने वाले आशीष गौतम (19), इकबाल (19) और अनूप सैनी (26) के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपियों के पास से करीब 10 लाख का सामान बरामद कर लिया है।

चोरी हुए 10 लाख का सामान पुलिस बरामद कर लिया।
चोरी हुए 10 लाख का सामान पुलिस बरामद कर लिया।

गैंग का सरगना पहले भी जा चुका है जेल

इस गैंग का सरगना श्याम तिवारी है। जो ई-रिक्शा चलता है। श्याम तिवारी इसके पहले भी चेन स्नेचिंग के मामले में जेल जा चुका है। जेल से बाहर आने के बाद उसने अपना एक गैंग तैयार किया। इसके बाद चोरी की घटनाओं को अंजाम देने लगा।

पहले रेकी करता फिर करता चोरी

श्याम मोहल्ले में घूम कर रेकी करता था। जिन घरों में ताले लगे होते हैं, उन्हें चिन्हित कर अपने साथियों के साथ चोरी की घटना को अंजाम देता। घर के अंदर श्याम तिवारी और इकबाल दाखिल होते हैं। आशीष और अनूप घर के बाहर लोगों पर नजर रखते हैं। चोरी का सामान ठिकाने लगाते हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से करीब 10 लाख का सामान बरामद कर लिया है।

एसएचओ श्रीकांत राय ने बताया, चारों आरोपी पास के ही मोहल्ले के हैं। अपने घर के आसपास ही रेकी करके घटना को अंजाम दिया। गैंग में शामिल अनूप सैनी पूड़ी बेचने का काम करता है। आरोपी चोरी का पैसा पीने खाने में उड़ा देते थे।

About admin

Check Also

लखनऊ की विकास नगर पुलिस ने दो चैन स्नेचर को गिरफ्तार किया।

लखनऊ की विकास नगर पुलिस ने दो चैन स्नेचर को गिरफ्तार किया। बदमाशों के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *