Breaking News

लखनऊ के गाजीपुर पुलिस ने बिजली अल्युमिनियम तार चोरी करने वाले तीन चोरों को गिरफ्तार किया है।

लखनऊ के गाजीपुर पुलिस ने बिजली अल्युमिनियम तार चोरी करने वाले तीन चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरी में इस्तेमाल टाटा एस गाड़ी भी बरामद की है। आरोपियों ने बचा हुआ चोरी का तार पिकनिक स्पॉट के जंगल में छुपा दिया था। वहां से थोड़ा-थोड़ा करके देवा रोड स्थित कबाड़ की दुकान पर बेच रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो बंडल तार व घटना में इस्तेमाल गाड़ी बरामद की है।

जानकारी के मुताबिक स्वातिका सिटी, सुशांत गोल्फ सिटी के रहने वाले रणदीप गुप्ता पुत्र राजन गुप्ता बिजली विभाग का ठेका लेते हैं। उन्होंने बताया कंपनी का बिजली के केवल का ड्रम कुर्मांचल नगर के पास डंप किया था। जिसे 6 लोग चुरा कर लेकर चले गए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर सीसीटीवी की मदद से आरोपियों की तलाश शुरू की। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि चोरी करने वाले इलाके में घूम रहे हैं।

सूचना के आधार पर पहुंची पुलिस टीम ने दो लोगों को पकड़ लिया। पूछताछ में दोनों की पहचान तकरोही के रहने वाले बेचालाल (45) पुत्र सरजू प्रसाद और संतोष कुमार राजपूत (32) पुत्र कन्हैयालाल के रूप में हुई। पुलिस ने तार के बारे में पूछा तो पहले दोनों टालमटोल करते रहे। कड़ाई से पूछताछ करने पर और सीसीटीवी दिखाने पर दोनों ने केबल का ड्रम चोरी करने की बात कबूल की।

लाइनमैन होने की वजह से थी सारी जानकारी

संतोष कुमार ने बताया वो चिनहट के शिवपुरी एरिया में लाइनमैन का काम करता है, इसलिए उसको सारी जानकारी रहती है। कहां पर बिजली का तार बदल रहा है। एक दिन इलाके में घूमने के दौरान उसे कुर्मांचलनगर में केबल का बंडल दिखाई दिया। इसके बाद उसने अपने साथी बेचालाल जो कि डाला चलाने का काम करता है। उसके साथ चोरी करने का प्लान बनाया। 17 जून को रात 8 बजे चार मजदूरों को एक हजार में तय कर लिया। फिर कुर्मांचलनगर जाकर तार का बंडल लादकर देवा रोड चले गए।

देवा रोड पर अरमान कबाड़ी वाले के पास ले गए। जहां पर इसके पहले भी कई बार चोरी का तार बेज चुके थे। 15 हजार रुपए में केबल का सौदा करने के बाद अरमान ने पूरा तार लेने से मना कर दिया। तो एक तिहाई बेचकर वहां से निकल गए। जिसे लेकर पिकनिक स्पॉट के जंगल में रख दिया। वहां से टुकड़ों में बेचते रहे।

अरमान कबाड़ी वाला तार के ऊपर की प्लास्टिक हटाकर एलुमिनियम का तार बेच देता है। इसके बाद पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर देवा रोड स्थित कोहिनूर बिल्डिंग के पास रहने वाले अरमान खान (21) पुत्र अब्दुल कादिर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कबाड़ का गोदाम चेक किया। जहां पर कई एलुमिनियम केबल और काली प्लास्टिक लगा एक केबल का बंडल भी मिला।

About admin

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में उप्र में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार की शाम दिल्ली में भारतीय जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *