Breaking News

यूपी के दोनों डिप्टी सीएम, BJP प्रदेश अध्यक्ष ने सोमवार को लखनऊ में मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की।

यूपी के दोनों डिप्टी सीएम, BJP प्रदेश अध्यक्ष ने सोमवार को लखनऊ में मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की। भाजपा नेताओं ने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा। सपा पर मतगणना के दौरान अराजकता फैलाने का आरोप लगाया। कहा, समाजवादी पार्टी के लोग सोशल मीडिया पर धमकी दे रहे हैं।

बीजेपी प्रतिनिधिमंडल में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, ब्रजेश पाठक, चुनाव संचालन समिति अध्यक्ष व मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और सहकारिता मंत्री जीपीएस राठौर शामिल रहे।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने समाजवादी पार्टी पर आरोप लगाया और कहा-चुनाव आयोग इस पर ध्यान दे।
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने समाजवादी पार्टी पर आरोप लगाया और कहा-चुनाव आयोग इस पर ध्यान दे।

ज्ञापन सौंपने के बाद डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने कहा, हमने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश द्वारा शांति-व्यवस्था भंग करने, मतगणना वाले स्थानों पर दंगा कराने की धमकी देने की शिकायत की है।

सपा नेता ने हाल के अपने बयानों में ऐसी बातें कही हैं। चाहे 2022 के विधानसभा चुनाव थे, या अब लोकसभा चुनाव, इनकी सभाओं में उपद्रव देखने को मिलता रहा है।

हमें प्रदेश के अलग-अलग जिलों से जो फीडबैक मिला, उसकी जानकारी चुनाव आयोग को दी है। आग्रह किया है, ऐसे स्थानों पर अराजकतत्वों को इकट्ठा न होने दिया जाए। शांतिपूर्ण, सुव्यवस्थित ढंग से मतगणना होनी चाहिए। किसी भी तरह की बाधा पहुंचाने वालों पर कार्रवाई की जाए।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले-सपा फैला रही अराजकता

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, ब्रजेश पाठक सहित अन्य नेता चुनाव आयोग पहुंचे।
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, ब्रजेश पाठक सहित अन्य नेता चुनाव आयोग पहुंचे।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा, हमने प्रदेश के निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की। बताया कि सपा नेता-कार्यकर्ता मतगणना में अशांति फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। सपा के लोग जनादेश का अनादर करके अराजकता फैला सकते हैं।

समाजवादी पार्टी के लोग सोशल मीडिया पर मतगणना को लेकर धमकियां दे रहे हैं। ऐसी बातें फैलाई जा रही हैं, जिससे माहौल बिगड़ सकता है। हमने चुनाव आयोग से ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

विपक्ष पर अराजकता फैलाने का लगाया आरोप

भाजपा नेताओं ने विपक्ष पर हार की हताशा में पूरे प्रदेश में अराजकता फैलाने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। चुनाव आयोग से वोटों की गिनती प्रक्रिया को पूरी तरह पारदर्शी रखने की मांग की है। साथ मतगणना में लगे अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की भी मांग ज्ञापन के माध्यम से हुई है।

बीजेपी नेताओं ने चुनाव आयोग से सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की शिकायत की है।
बीजेपी नेताओं ने चुनाव आयोग से सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की शिकायत की है।

 

हार स्वीकारने को तैयार नहीं विपक्ष

भाजपा के अनुसार, 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को स्पष्ट बहुमत मिला। इलके बावजूद विपक्ष, भाजपा की जीत को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। जबकि इसी चुनावी प्रक्रिया के तहत कई राज्यों में वे चुनाव जीत चुके हैं।

भाजपा ने आरोप लगाया कि इन झूठे आरोपों से अपार जनसमर्थन को नकारने की कोशिश की जा रही है। पीएम मोदी के मिले जनसमर्थन को झुठलाते हुए विपक्ष देश-विदेश में प्रधानमंत्री मोदी की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। यह निर्वाचन प्रक्रिया का भी अनादर है।

अखिलेश बोले-पतंग जितनी ऊंचाई पर कटेगी, पतन उतना बड़ा:लखनऊ में कहा- मतदान में भाजपा के टेंट खाली, एग्जिट पोल में दे रहे 300 सीटें

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने काउंटिंग से पहले लखनऊ में सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कहा- चुनाव के दौरान कहीं भी ऐसा नहीं दिखा कि भाजपा के समर्थन में लोग आए। उनके टेंट और मैदान खाली थे। लेकिन, एग्जिट पोल में 300 पार सीटें।

एग्जिट पोल करने वाली संस्थाएं भाजपा के लिए बूथ मैनेजमेंट का भी काम करती हैं। भाजपा विपक्ष को डरा रही है। लेकिन इस बार जनता तैयार है। जनता गांधी जी को याद करते हुए ‘करो या मरो’ की तरह आंदोलित हो गई है।

About admin

Check Also

लखनऊ की विकास नगर पुलिस ने दो चैन स्नेचर को गिरफ्तार किया।

लखनऊ की विकास नगर पुलिस ने दो चैन स्नेचर को गिरफ्तार किया। बदमाशों के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *