Breaking News

अकबरनगर में अब मलबा हटाने का काम किया जाएगा। लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने बताया- यहां से करीब 5000 ट्रक मलबा निकल सकता है।

अकबरनगर में अब मलबा हटाने का काम किया जाएगा। लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने बताया- यहां से करीब 5000 ट्रक मलबा निकल सकता है। इसके लिए टेंडर निकाला गया है। जुलाई में सुंदरीकरण का काम शुरू होगा। सबसे पहले 15 एकड़ में करीब एक लाख पेड़ लगाए जाएंगे।

एलडीए का अकबरनगर में अवैध निर्माण को तोड़ने, पीएम आवास कैंप सहित दूसरे कामों में लाखों रुपए का खर्च आया है। ऐसे में अब इसका खर्चा पूरा करने के लिए एलडीए इस मलबे को बेचेगा। इसके लिए टेंडर जारी किया गया है। जो भी टेंडर लेने वाले को फर्म को तय रकम जमा करनी पड़ेगी।

सिंचाई विभाग को मिले 2.50 करोड़ रुपए

सिंचाई विभाग को कुकरैल नदी के पुनर्जीवन के लिए बुधवार को 2.50 करोड़ रुपए मिल गए हैं। गोमती नदी से रहीम नगर तक कार्य कराया जाएगा। विभाग को और बजट भी जल्द ही मिलेगा। 15 दिनों के भीतर अकबरनगर ध्वस्तीकरण का मलबा हटाकर यहां सुंदरीकरण शुरू किया जाएगा।

एलडीए करीब एक लाख पौधे लगाएगा। कुकरैल बंधे पर सड़क बनाकर लाइटें भी लगाएगा। इस कार्य को एलडीए ने अपनी अवस्थापना निधि में शामिल कर लिया है। एलडीए के उपाध्यक्ष डा. इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि कुकरैल नदी के किनारे करीब 15 एकड़ जमीन को पौध रोपण के लिए चिन्हित किया गया है। सुंदरीकरण का डीपीआर भी बनाया जा रहा है।

15 दिन में मलबा हटाकर शुरू होगा सौंदर्यीकरण

अकबर नगर फेज-1 और 2 में बने अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया गया है। अब मलबा हटाने का काम शुरू होगा, जिसे 15 दिन के अंदर पूरा करा लिया जाएगा। वीसी ने बताया कि मलबा हटाने के बाद सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू कराया जाएगा। इसके तहत कुकरैल नदी के दोनों किनारों को संवारने के साथ ही आकर्षक हाॅर्टीकल्चर वर्क करवाया जाएगा।

About admin

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में उप्र में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार की शाम दिल्ली में भारतीय जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *