Breaking News

लखनऊ के गाजीपुर इलाके में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां बेटी के जन्म से नाराज पति ने ?

लखनऊ के गाजीपुर इलाके में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां बेटी के जन्म से नाराज पति ने अपनी पत्नी की हत्या करने का प्रयास किया। महिला अपने पति के साथ गुड़गांव में रहती थी। महिला के परिजनों ने इस मामले में दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है।

शादी के समय महिला के ससुरालियों ने 75 हजार रुपये नकद के साथ भारी मात्रा में सोने-चांदी के जेवरात लिए थे। इसके बावजूद, ससुराल वालों ने महिला पर लगातार बेटे को जन्म देने का दबाव बनाया। जब महिला ने बेटी को जन्म दिया, तो ससुराल वालों का अत्याचार और बढ़ गया।

21 अप्रैल को पत्नी और बेटी का गला दबाया

महिला का आरोप है कि 21 अप्रैल 2023 को उसके पति ने उसे गला दबाकर मारा। पांच माह की बेटी को भी मारने का प्रयास किया। परेशान होकर उसने फ्लाइट का टिकट लिया और गुड़गांव से लौटकर अपने मायके लखनऊ आ गई।

2021 में हुई थी शादी

महिला का आरोप है कि सितंबर 2021 में उसकी शादी दीपक मलिक के साथ हुई थी। दीपक गुड़गांव की मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी करता था। शादी के बाद पीड़िता अंजलि श्रीवास्तव उसके साथ रहने गुड़गांव चली गई। वहां रहने के दौरान पति ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

अब महिला के परिजनों ने पुलिस से गुहार लगाई और दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया। इस मामले में पति दीपक मलिक, सास संतोष और ननद नीलम के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। गाजीपुर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 498A (दहेज उत्पीड़न), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 506 (धमकी देना), दहेज प्रतिषेध अधिनियम 3 और 4 के तहत मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

About admin

Check Also

अब चायनीज लहसुन की तस्करी चरम पर।

रुपईडीहा बहराइच। नेपाली क्षेत्र से भारतीय क्षेत्र में देसी घी, जड़ीबूटी व चायनीज लाइटर सहित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *