Breaking News

अखिल भारतीय भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा) उत्तर प्रदेश की 403 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में जुट गया है।

राजेंद्र त्रिपाठी, राष्ट्रीय अध्यक्ष, अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा) - Dainik Bhaskar
राजेंद्र त्रिपाठी, राष्ट्रीय अध्यक्ष, अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा)

अखिल भारतीय भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा) उत्तर प्रदेश की 403 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में जुट गया है। महासभा ने प्रत्याशियों के चयन का काम भी तेज कर दिया है।

अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा रा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिपाठी ने UPLIVE.NEWS से बातचीत करते हुए बताया कि टिकट देने के मामले में सभी दलों ने ब्राह्मणों की उपेक्षा की है। राजनीतिक दल ब्राह्मणों को सिर्फ वोट के लिए इस्तेमाल करते हैं। जब टिकट देने की बात आती है तो किनारा कर लेते हैं। इसी उपेक्षा को लेकर ब्राह्मण महासभा ने आगामी विधानसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है।

403 सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी

महासभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि कभी राजनीति के केंद्र बिंदु रहे ब्राह्मण आज हासिये पर आ गए हैं। इनको समुचित सम्मान दिलाने के लिए महासभा निरंतर प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि महासभा की पिछले दिनों आयोजित बैठक में 2027 में होने वाले विधानसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की सहमति बनी थी। इसी के तहत प्रदेश के 403 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया गया है।

समान विचार धारा के संगठन को साथ लेंगे

महासभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि समान विचारधारा वाले संगठनों को साथ लेकर एक समझौते के तहत चुनाव लड़ा जाएगा। इसके लिए कई संगठनों से बातचीत हो रही है। समान विचारधारा के संगठनों को एक मंच पर लाने के लिए महासभा ने हाल के दिनों में एक बैठक की थी। आगे भी ऐसे संगठनों से बातचीत चल रही है।

प्रत्याशियों की स्क्रीनिंग तेज

राजेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि प्रत्याशियों के चयन के लिए कोर कमेटी बनाई गई है। कोर कमेटी बहुत ही बारीकी से हर सीट पर चयन को लेकर काम कर रही है। प्रत्याशियों के चयन में योग्यता और समाज के प्रति उनकी सहभागिता को प्रमुखता दी जा रही है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी सीटों पर अलग-अलग चरणों में प्रत्याशियों के चयन और घोषणा का काम किया जाएगा।

About admin

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में उप्र में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार की शाम दिल्ली में भारतीय जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *