Breaking News

रुपईडीहा बहराइच। नेपाल सीमा से सटे ब्लॉक नवाबगंज अंतर्गत ग्राम पंचायत विशुनापुर में पति कोटेदार है व उसकी धर्मपत्नी ग्राम प्रधान है।

पत्नी प्रधान पति कोटेदार, सो रहे जिम्मेदार

रुपईडीहा बहराइच। नेपाल सीमा से सटे ब्लॉक नवाबगंज अंतर्गत ग्राम पंचायत विशुनापुर में पति कोटेदार है व उसकी धर्मपत्नी ग्राम प्रधान है। पीड़ित ग्रामीणों का आरोप है कि कई शिकायती पत्र संबंधित अधिकारियों के पास भेजे गए हैं।

परंतु अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई। शासनादेश के अनुसार ग्राम प्रधान के परिवार का कोई सदस्य कोटेदार सहित किसी लाभ के पद पर नही हो सकता। उक्त कोटे की दुकान अवैध रूप के चलवाई जा रही है। ग्रामवासी राम बहोरि, तेजी राम, राम प्रजापति व आत्माराम वर्मा आदि ने बताया कि कोटेदार रहते हुए मोहम्मद हनीफ ने अपनी पत्नी मेहरून्निशा को प्रधानी का चुनाव लड़वाया व फ्री राशन सहित अनेक प्रलोभन देकर चुनाव जीत लिया। कोटेदार ने पीडीएस दुकान से त्यागपत्र भी नही दिया। संबंधित विभागीय अधिकारियों सहित उच्चधिकारियों को इसकी खबर है।

प्रधान प्रतिनिधि कोटेदार मोहम्मद हनीफ इसी दबंगई के बल पर खाद्यान वितरण में घटतौली करता है। शिकायती पत्र में यह भी लिखा गया है कि 5 किलो खाद्यान प्रति कार्ड से काटकर वितरण किया जाता है। गत 2 माह से लाभार्थियों के अंगूठे लगवा लिए व खाद्यान का वितरण नही किया गया। शिकायती पत्र में ग्रामीणों ने लिखा है कि यह कोटा निरस्त कर नया कोटेदार चयन किया जाए।

क्या कहते हैं संबंधित अधिकारी

ग्रामीणों ने जब पत्रकारों को शिकायती पत्र की प्रति उपलब्ध कराई तो उपजिलाधिकारी नानपारा अश्विनी पांडेय ने बताया कि यह कोटा तो है। आप इस संबंध में तहसील पूर्ति अधिकारी से बात कर लीजिए। जब पूर्ति अधिकारी नानपारा नितिन पटेल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया तो बिल्कुल अवैध है। मेरे संज्ञान में था ही नही मैं शीघ्र ही इसकी जांच कर आवश्यक कार्यवाही करूंगा।

नीरज कुमार बरनवाल रुपईडीहा
13/6/2024

About admin

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में उप्र में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार की शाम दिल्ली में भारतीय जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *