Breaking News

एस एस बी व मोतीपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने गस्त के दौरान पकडी चरस ?

 

मिहींपुरवा बहराइच
भारत नेपाल सीमा पर तैनात एस एस बी 59वी बटालियन नानपारा के सीमा चौकी बलईगाँव के द्वारा भारत – नेपाल सीमा पर गश्ती के दौरान 1275 ग्राम चरस एक आल्टो गाड़ी में बरामद कर तस्कर सहित पकड़ा गया। जिसे मोतीपुर थाने लाकर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया है।

भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 59वी वाहिनी एसएसबी के जवानों तथा थाना मोतीपुर पुलिस की सीमा पर सुरक्षा तथा अन्य अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने की कोशिश में की जा रही संयुक्त गस्त के दौरान 25 जून को एसएसबी बलईगाँव और मोतीपुर पुलिस की संयुक्त गश्ती दल शाम को बस्थानवा से बलाईगाँव की ओर जा रहे लोगों की सड़क के मोड़ पर गाड़ियों की तलाशी कर रही थी। तभी गस्ती दल को सूचना मिली की एक सफेद रंग की आल्टो गाड़ी लौकाही बाजार से कुछ अवैध सामान की खरीद कर बलईगांव की तरफ जा रहा है।

सूचना को गश्ती दल को साझा किया और मोड़ के पास घेराबंदी कर आने जाने वाली गाड़ी की सघन जाँच शुरू किया गया। तभी एक आल्टो कार तेजी से मोड़ के पास आकर मुड़कर भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन जवानों द्वारा गाड़ी को रोक लिया गया तथा नाम पूछने पर संतोष चौधरी पिता-विश्राम थारू गाँव-अचकवा बताया ।

इसी दौरान अल्टो कार की जाँच करने पर कुछ कपड़े और प्लास्टिक की एक थैली बरामद हुआ, जिसमें काले रंग की चरस जैसी नशीला पदार्थ प्रतीत हो रहा था। इसके बाद गश्ती दल में शामिल डॉग स्काउड से जाँच कराने पर भी नशे का सामान होने की बात पुष्टि हुई ।

जिसके बाद कड़ाई से पूछताछ करने पर पकड़े गए व्यक्ति ने बताया कि उसके पास चरस है, तथा लौकाही में एक व्यक्ति से लिया हूँ, इसे बेचकर ही मैं अपना जीवनयापन करता हूँ। साथ ही बताया कि इस कारोबार में मेरे ही अचकवा गाँव के शोहराब खान तथा उसका बेटा आरिफ शामिल है। मैं अलग- अलग माध्यम से चरस और स्मैक खरीद करता हूँ और अच्छी पकड़ होने के नाते यें लोग नेपाल से खरीददार बुलाते है। और बेचते है ।

पुलिस के अनुसार उक्त बयान के आधार पर आगे की जाँच की जा रही है। एनडीपीएस एक्ट के तहत संतोष चौधरी तथा उसकी गाड़ी से बरामद 1275 ग्राम चरस, आल्टो गाड़ी सहित जब्त कर मोतीपुर पुलिस के हवाले किया गया जहां पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार युवक को जेल भेज दिया गया है।

गश्ती दल में एसएसबी बलाईगांव के इंस्पेक्टर विपिन कुमार,मुख्य आरक्षी जाधव दीपक, नयन मणि दास,आरक्षी मारुती पाटिल,योगेश कुमार तथा मोतीपुर पुलिस के उपनिरीक्षक अश्विनी पाण्डेय,आरक्षी ललित कुमार आदि शामिल रहे।

About admin

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में उप्र में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार की शाम दिल्ली में भारतीय जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *