Breaking News

लखनऊ के बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी (BBAU) में बुधवार को कुलपति का आवास घेरने पर स्टूडेंट्स और सुरक्षा कर्मियों में नोकझोंक हो गई।

BBAU में कुलपति आवास के बाहर देर रात छात्रों का प्रदर्शन चलता रहा। मौके पर बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मी भी मौजूद रहे। - Dainik Bhaskar
BBAU में कुलपति आवास के बाहर देर रात छात्रों का प्रदर्शन चलता रहा। मौके पर बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मी भी मौजूद रहे।

लखनऊ के बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी (BBAU) में बुधवार को कुलपति का आवास घेरने पर स्टूडेंट्स और सुरक्षा कर्मियों में नोकझोंक हो गई। इस दौरान गुस्साए कुछ सुरक्षाकर्मियों ने एक छात्र की जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद कैंपस में छात्रों का जोरदार प्रदर्शन और धरना शुरू हो गया। देर रात तक स्टूडेंट्स कुलपति आवास का घेराव करते हुए, गेट के सामने धरने पर बैठे हुए थे।

बुधवार देर रात तक धरने पर बैठे छात्र।
बुधवार देर रात तक धरने पर बैठे छात्र।

ये था पूरा मामला

प्रदर्शन कर रहे SFI से जुड़े छात्रों ने बताया, 14 अप्रैल को बाबा साहब अंबेडकर की जयंती के कार्यक्रम के लिए स्टूडेंट्स को साउंड और स्पीकर ले जाने इसकी अनुमति नहीं दी गई थी। जबकि बुधवार को रामनवमी पर विश्वविद्यालय परिसर के मंदिर में स्पीकर और साउंड ले जाया गया। इस बात की भनक जब एक गुट को लगी तो स्टूडेंट्स प्रदर्शन करने लगे।

शाम करीब साढ़े 6 से 7 बजे के बीच अचानक से कुलपति आवास के बाहर स्टूडेंट्स और वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों में नोकझोंक होने लगी। छात्रों का आरोप हैं कि प्रदर्शन के दौरान विश्वविद्यालय परिसर में तैनात निजी सुरक्षा गार्ड एजेंसी के सुपरवाइजर और अन्य गार्डों ने मिलकर मारपीट की। इससे जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हुआ। इसमें राहुल नाम के एक छात्र को सुरक्षा कर्मियों ने जमीन पर पटक दिया।

इसके बाद से कुलपति आवास पर धरने पर बैठे स्टूडेंट्स में और आक्रोश बढ़ गया। कुछ और छात्र भी मौके पर पहुंच कर प्रदर्शन करने लगे। छात्रों का आरोप है कि विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से कोई सुनवाई नहीं हो रही। इस बीच देर रात तक छात्रों का प्रदर्शन जारी रहा। वहीं इस पूरे घटनाक्रम पर विश्वविद्यालय प्रशासन फिलहाल चुप्पी साधे है।

About admin

Check Also

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व एक होटल के अवैध निर्माण ?

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *