Breaking News

राजधानी लखनऊ में रील बनाने के दौरान असलहा प्रदर्शन करने का वीडियो वायरल हुआ है। बताया जा रहा है कि ?

युवती ने कार से निकल गन के साथ रील बनाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है। - Dainik Bhaskar
युवती ने कार से निकल गन के साथ रील बनाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है।

राजधानी लखनऊ में रील बनाने के दौरान असलहा प्रदर्शन करने का वीडियो वायरल हुआ है। बताया जा रहा है कि मामला गोमती नगर विस्तार इलाके का है। जहां एक युवती कार से उतरकर असलहे का प्रदर्शन कर रही है। उसके हाथ में पिस्तौल है। बड़ी बात यह है कि उसने कुछ दिन पहले ही यह रील बनाया है। युवती दो रील में असलहों का प्रदर्शन करती हुई दिखाई दे रही है।

 एक्स्ट्रा ग्राम पर खुद को फैसला इंफूलेशन बताने वाली लड़की का नाम तुलवा राणा बताया जा रहा है। हालांकि नाम अभी कन्फर्म नहीं हो पा रहा है।

लेकिन जिस आईडी से लड़की ने यह वीडियो डाला है उसपर करीब 30 हजार से ज्यादा लोग उसको फॉलो करते है। इसके अलावा अलग-अलग तरह के करीब 510 पोस्ट डाले गए हैं।

असलहे वाले वीडियो की शिकायत एक्स पर हो चुकी है। यूपी पुलिस को इसको टैग किया गया है। इसमें यूपी पुलिस ने लखनऊ पुलिस को इसे देखने की जिम्मेदारी दी है।

आचार संहिता में भी नियमों की धज्जियां उड़ रहीं

मौजूदा समय आचार संहिता के कारण बड़े स्तर पर शासन और सरकार ने शस्त्र जमा करा लिया है। ऐसे में केवल उन लोगों को असलहा रखने की अनुमति दी गई है जिनको इसकी जरूरत है। यानी जिन्हें सुरक्षा के लिए असलहा की जरूरत है।

ऐसे में रील बनाने पर सवाल उठने लगा है। इसका गलत भी इस्तेमाल हो सकता है। हालांकि अभी तक इस मामले में पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। मामले की जांच शुरू हो गई है।

सलहों के प्रदर्शन पर 3 साल की सजा का प्रावधान

जानकारों का कहना है कि सोशल मीडिया पर अगर कोई असलहों पर प्रदर्शन करता है तो यह आईटी एक्ट का उल्लंघन है। इसमें असलहे के साथ तस्वीर या पोस्टर सोशल मीडिया पर नहीं डाला जा सकता है। इसमें तीन साल तक की सजा का प्रावधान है।

ऐसे में अच्छा तो यही होगा कि सोशल मीडिया से ऐसी तस्वीरें जो लोग डालते हैं वह खुद हटा लें। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो पुलिस कभी भी आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकती है।

About admin

Check Also

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व एक होटल के अवैध निर्माण ?

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *