Breaking News

लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने मदरसे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले को गिरफ्तार किया है। आरोपी फर्जी ?

मदरसे में नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी, गिरफ्तार:लखनऊ में फर्जी साइन से लिया वेतन; 2 लोगों को फर्जी नियुक्ति पत्र देकर की ठगी
लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने मदरसे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले को गिरफ्तार किया है। आरोपी फर्जी नियुक्ति पत्र देकर नौकरी का झांसा देता था। इसके अलावा गलत दस्तावेज तैयार कर सरकारी पैसों का भी गबन करता था।

गोरखपुर के रहने वाले एजाज अहमद ने बताया कि एक ही पद, एक ही कागज और एक ही तारीख में दो व्यक्ति अमजद रजा व शहादत अली ने फर्जी नियुक्ति लेकर सरकारी सैलरी का गबन किया है।

फर्जी नियुक्ति पत्र देकर ठगी

मदरसा कर्मचारी अनीस अहमद की पिछले साल 20 अगस्त को मदरसे में मृत्यु हो गई थी। खाली पद को भरने के लिए शहादत अली और अमजद रजा का नियुक्ति पत्र मदरसा शिक्षा परिषद को मिला। इसमें तत्कालीन रजिस्ट्रार एसएन पांडेय का साइन भी था।

आरोप है कि शहादत अली के नियुक्ति पत्र पर फर्जी साइन कराया था। इसके बाद जालसाजी करने वालों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया। मामले में जांच कर रही पुलिस ने बहराइच के भटपरुवा कला कटरा बाजार के फैयाज अहमद पुत्र धनयाज अहमद को गिरफ्तार किया।

अंदर के लोगों की साठगांठ से कराया भुगतान

जांच में पता चला कि फैयाज अहमद पुत्र धनयाज अहमद, मदरसा अहले सुन्नत नुरूल उलूम अतीकिया, महाराजगंज तराई जनपद बलरामपुर मदरसे के प्रबंधक सुबराती, प्रधानाचार्य और क्लर्क अब्दुल कदीर से मिलकर फर्जीवाड़ा किया। फर्जी कागज के आधार पर वेतन और बिल का भुगतान कराया।

फर्जीवाड़े का मामला सामने आने के बाद विभाग ने कहा कि उनको अमजद रजा व शहादत अली की नियुक्ति की कोई जानकारी नहीं है। न तो नियुक्ति पत्र मिला है और न ही कोई नियुक्ति पत्र डिस्पैच किया गया है। इसके अलावा शिक्षक पुस्तिका में भी किसी का नाम नहीं दर्ज है।

About admin

Check Also

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व एक होटल के अवैध निर्माण ?

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *