Breaking News

वन विभाग ने पत्रकारों संग मिल ग्रामीणों को दिलाई पर्यावरण संरक्षण की शपथ।

 

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर ककरहा वन रेंज में आयोजित हुए कार्यक्रम।

मिहीपुरवा/ बहराइच- विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर कतरनिया वन्य जीव प्रभाग अंतर्गत ककरहा रेंज में विभिन्न जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए ।

बुधवार को मोतीपुर रेस्ट हाउस में एसडीओ वन विभाग एवं रेंजर ककरहा की मौजूदगी में आयोजित कार्यक्रम में वृहद स्तर पर वृक्षारोपण किया गया तथा लघु नाटक के माध्यम से लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया गया।

इस दौरान तहसील मिहीपुरवा के पत्रकारों संग वन विभाग ने मोतीपुर रेस्ट हाउस में वृक्षारोपण करते हुए वन एवं वन्य जीव के संरक्षण हेतु आपसी सहयोग के साथ काम करने की बात कही।

इस मौके पर एसडीओ कतर्निया संतोष कुमार ने कहा कि वन संरक्षण के लिए आप सभी क्षेत्रवासियों और पत्रकार गणों का सहयोग हमारे लिए जरूरी है, आपके बिना बेहतर वृक्षारोपण और वन संरक्षण की कल्पना नहीं की जा सकती।

कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए वन्य क्षेत्र अधिकारी ककरहा डीपी कनौजिया ने कहा कि हमारा समाज बेहतर जीवन तभी जी सकता है जब हमारा पर्यावरण सुंदर हो और इसके लिए वृक्षारोपण एवं जल संरक्षण के लिए जागरुक होना होगा।

कार्यक्रम के अंत में वन विभाग की टीम एवं क्षेत्रीय पत्रकारों ने मिलकर उपस्थित ग्रामीणों को पर्यावरण संरक्षण हेतु शपथ दिलाते हुए कहा कि वनों की रक्षा करना प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है हम लोगों का जीवन का आधार वन है अतः अधिक से अधिक पेड़ लगाए एवं उनकी सुरक्षा करें।

About admin

Check Also

राजधानी लखनऊ अबरारनगर मकानों पर लाल निशान लगाने का दोषी कौन है यह अभी तक तय नहीं हुआ है।

मकानों पर लाल निशान लगाने का दोषी कौन है यह अभी तक तय नहीं हुआ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *