Breaking News

NEET एग्जाम देने वाली लखनऊ की छात्रा आयुषी पटेल के मामले ने नया ट्विस्ट आया है।

आयुषी ने वीडियो जारी कर सुनाई थी खुद की आप बीती - Dainik Bhaskar
आयुषी ने वीडियो जारी कर सुनाई थी खुद की आप बीती

NEET एग्जाम देने वाली लखनऊ की छात्रा आयुषी पटेल के मामले ने नया ट्विस्ट आया है। सोशल मीडिया और मेन स्ट्रीम मीडिया में मामले के तूल पकड़ने के बाद सोमवार देर रात NTA ने अपना पक्ष रखा। कांग्रेस महासचिव प्रियंका के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए NTA की ने बताया कि आयुषी पटेल के मामले में फटी OMR शीट से जुड़ा कोई कम्युनिकेशन नहीं किया गया है। साथ ही छात्रा का रिजल्ट जारी किया गया है। सही URL पर जाकर छात्रा अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकती है।

NTA की तरफ से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भेजा गया रिप्लाई
NTA की तरफ से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भेजा गया रिप्लाई

प्रियंका गांधी ने मांगा था जबाब

इससे पहले सोमवार को प्रियंका गांधी ने अपने ऑफिसियल X एकाउंट से छात्रा का वीडियो ट्वीट कर लिखा था कि ‘हम अपने युवा साथियों के सपनों को यूं बिखरते हुए नहीं देख सकते। उनकी मेहनत के साथ सिस्टम द्वारा किया जा रहा अन्याय रुकना चाहिए।’ हालांकि NTA का जवाब आने के बाद एक बार फिर आयुषी ने वीडियो जारी रिजल्ट नही आने की बात कही हैं। वही हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में बुधवार को केस की लिस्टिंग होगी।

प्रियंका गांधी ने शेयर किया था लखनऊ की छात्रा का वीडियो
प्रियंका गांधी ने शेयर किया था लखनऊ की छात्रा का वीडियो

 

वीडियो शेयर कर बोली- मेरे साथ स्कैम हुआ

लखनऊ के मोहान रोड बुद्धेश्वर पिंक सिटी की रहने वाली आयुषी पटेल NEET के एडमिट कार्ड को दिखाते हुए बताया कि 4 जून को जब रिजल्ट आया, मेरा रिजल्ट नहीं खुल रहा था। स्क्रीन पर दिखा रहा था कि योर रिजल्ट इज नाट जेनरेटेड।

मुझे लगा 23 लाख बच्चे हैं, साइट पर ट्रैफिक बढ़ने से रिजल्ट जनरेट नहीं हो रहा है। एक घंटे बाद मेरे पास एनटीए से ईमेल आया। इसमें लिखा था कि रिजल्ट जनरेट नहीं हो सकता, क्योंकि उन्हें मेरी OMR शीट डैमेज मिली है।

इतना सुनने के बाद पूरा परिवार और मैं हैरान रह गई। बहुत झटका लगा। मेरे परिवार के लोगों ने मुझे तनाव में जाने से संभाला। मेरे मामा हाईकोर्ट में एडवोकेट हैं। उनके माध्यम से NTA को मेल पर दोबारा रिप्लाई भेजा। OMR शीट अगर फटी है तो उसे दिखाया जाए।

24 घंटे के भीतर OMR शीट मिली। OMR देखने से लग रहा है कि उसे जान-बूझकर फाड़ा गया है। OMR शीट में जो भी सवाल हल करने के बाद गोला बनाया गया था, वे सभी स्पष्ट दिख रहे थे। इसे चेक किया तो NEET में 715 अंक आ रहे थे।

इससे पहले जब मैंने NTA के जारी आंसर शीट से चेक किया था, उसमें भी इतने अंक थे। अब हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर दी है। मंगलवार को सुनवाई है।

पढ़ाई और परीक्षा से मेरा भरोसा उठ गया

आयुषी ने बताया कि उनका यह तीसरा प्रयास था। पहले प्रयास में 535 अंक आए थे। दूसरी बार 517 अंक आए। तीसरी बार 715 अंक आए। तीन साल पूरी मेहनत की है। न्याय दिलाएं। मेरा पढ़ाई और NEET से पूरी तरह से भरोसा उठ चुका है। मैंने पूरी पढ़ाई की। सही से खाना-पीना और सोना भी नहीं किया। केवल पढ़ी हूं। सभी साक्ष्य हैं। मेरा दोबारा से पेपर चेक हो। मेरा भी रैंक में नाम आता, लेकिन मेरा रिजल्ट भी नहीं दिया गया।

अभ्यर्थियों ने किया था विरोध प्रदर्शन

लखनऊ में नीट अभ्यर्थियों ने शनिवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने जारी रिजल्ट से असंतुष्टि जताई। सीबीआई जांच की मांग की। अभ्यर्थियों का कहना है कि हमारी मांग है कि नीट परीक्षा दोबारा कराई जाए। धांधली में जो भी दोषी पाए जाएं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। परीक्षा कराने वाली संस्था एनटीए पर भी अभ्यर्थियों ने आक्रोश व्यक्त किया।

About admin

Check Also

लखनऊ की विकास नगर पुलिस ने दो चैन स्नेचर को गिरफ्तार किया।

लखनऊ की विकास नगर पुलिस ने दो चैन स्नेचर को गिरफ्तार किया। बदमाशों के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *