Breaking News

लखनऊ के तालकटोरा इलाके में झांड़ फूंक के बहाने घरों में चोरी करने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

लखनऊ के तालकटोरा इलाके में झांड़ फूंक के बहाने घरों में चोरी करने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 14 जुलाई को राजाजीपुरम इलाके में परिवार को मिठाई में नशीला पदार्थ मिलाकर घर के कीमती जेवर चुरा कर फरार हो गए थे। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी। मंगलवार को सर्विंलांस की मदद से बालागंज के पास से आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस अन्य मामलों में पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक राजाजीपुरम के रहने वाले धर्मेंद्र गौतम के घर पर 14 जुलाई को बच्चे के इलाज के लिए झाड़ फूंक करने फुरकान घर में आया। इसके बाद पूरे परिवार को नशीली मिठाई खिलाकर बेहोश कर दिया। घर में रखे सारे जेवर लेकर फरार हो गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए टीम गठित की गई। टीम ने इलाके में लगे 60-70 सीसीटीवी और सर्विलांस की मदद से आरोपी को चिन्हित किया।

जिसे पूरे इलाके में दिखाकर पहचान कराई गई। इसके दौरान मंगलवार सुबह करीब 6 बजे पुलिस को आरोपी की सूचना मिली। उसको पकड़ने के लिए टीम रवाना हुई। बालागंज के पास से टीम ने एक युवक को घेराबंदी करके पकड़ा। पूछताछ में जिसकी पहचान हुसैनाबाद शिवपुरी खंती, ठाकुरगंज के रहने वाले रेहान उर्फ फुरकान (55) पुत्र शफात अली के रूप में हुई।

इलाज के बहाने घर में आता फिर गायब कर देता ज्वैलरी

पुलिस पूछताछ में रेहान ने बताया कि किसी के घर में तबियत खराब होती तो पता करने के बाद झाड़ फूंक के लिए उसके घर जाता। झाड़ फूंक के बहाने पूरे परिवार को नशीली दवा खिलाकर उन्हें बेहोश कर देता। घर में रखी सारी ज्वैलरी लेकर फरार हो जाता। 14 जुलाई को राजाजीपुरम की घटना को भी स्वीकार किया। इसके अलावा बाराबंकी के गांधीनगर में भी मई के महीने में एक घटना को अंजाम दे चुका है।

पुलिस के चोरी के माल के बारे में पूछने पर बताया कि वह चोरी का सामान चौपटिया रोड कच्चा पुल सहादतगंज के रहने वाले मोहम्मद एजाज (52) पुत्र अब्दुल वाकी को बेच देता है। मोहम्मद एजाज की सर्राफा की दुकान है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर मोहम्मद एजाज को लाल जी टंडन ढाल से गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से चोरी का माल बरामद कर लिया है।

8 साल बाद जेल से छुटने के बाद फिर करने लगा ठगी

पुलिस की जांच में पता चला आरोपी रेहान 2016 में भी इस तरह के अपराध में बाराबंकी जेल जा चुका है। फरवरी 2024 में ही जेल से रिहा होकर बाहर आया था। इसके बाद फिर उसने घटना को अंजाम देना शुरू कर दिया।

About admin

Check Also

अब चायनीज लहसुन की तस्करी चरम पर।

रुपईडीहा बहराइच। नेपाली क्षेत्र से भारतीय क्षेत्र में देसी घी, जड़ीबूटी व चायनीज लाइटर सहित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *