Breaking News

लखनऊ नगर निगम ने बिजनौर इलाके में करीब 10 करोड़ रुपए की जमीन खाली कराई है।

लखनऊ नगर निगम निगम ने बिजनौर इलाके में 10 करोड़ रुपए की जमीन खाली कराई है। - Dainik Bhaskar
लखनऊ नगर निगम निगम ने बिजनौर इलाके में 10 करोड़ रुपए की जमीन खाली कराई है।

लखनऊ नगर निगम ने बिजनौर इलाके में करीब 10 करोड़ रुपए की जमीन खाली कराई है। अपर नगर आयुक्त पंकज श्रीवास्तव के नेतृत्व में चले अभियान के दौरान नगर निगम प्रवर्तन दल और पुलिस की टीम भी मौजूद रही। बिजनौर तहसील सरोजनी नगर की नगर निगम में निहित भूमि 2157, 2158, 2167, 2168 व 2176 पर कब्जा किया गया था।

93 हजार 934 वर्ग फिट की इस जमीन की कीमत करीब 10 करोड़ रुपए है। पिछले दिनों सदन में भी नगर निगम की जमीनों पर अवैध कब्जे की बात सामने आई थी। उसके बाद लगातार अभियान चलाया जा रहा है। नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह और मेयर सुषमा खर्कवाल ने इसको लेकर निर्देश दिया था। इसमें कहा गया था कि जल्द ही पूरे शहर से नगर निगम की जमीनों को कब्जा मुक्त करा लिया जाएगा। क्त खाली कराई गई भूमि की बाजारू कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है।

1000 करोड़ रुपए की जमीन खाली कराई गई

नगर आयुक्त ने बताया कि अभियान चलाए जाने के बाद से 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा की जमीन को खाली कराई गई है। आगे नगर निगम का टार्गेट 3000 करोड़ रुपए से ज्यादा की जमीन खाली कराने का है।

अवैध कब्जे की जांच में पता चल रहा है कि बड़ी संख्या में लोगों ने अपने-अपने मौके की सरकारी जमीन को कब्जा कर लिया है। यहां तक की तालाब तक को कई जगह पाट दिया गया है। उस जगह पर प्लाटिंग की जा रही है।

About admin

Check Also

क्या है, जिसमें ब्लास्ट से 18 मौतें, 3000 घायल:लेबनान में इसे क्यों इस्तेमाल कर रहे हिजबुल्लाह लड़ाके, क्या बैटरी हैक करके धमाके किए गए

पेजर ब्लास्ट में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, लेकिन जगह की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *