Breaking News

उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें फटाफट…। अब आप एक ही जगह पर प्रदेश की बड़ी खबरें पढ़ सकते हैं। कब-क्या हुआ, इसकी सबसे पहले जानकारी यहां मिलेंगी ?

उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें फटाफट…। अब आप एक ही जगह पर प्रदेश की बड़ी खबरें पढ़ सकते हैं। कब-क्या हुआ, इसकी सबसे पहले जानकारी यहां मिलेंगी राजनीति से लेकर, हर दिन होने वाले बड़े इवेंट, कार्यक्रम और हादसों की खबरें दिनभर अपडेट होती रहेंगी।

कानपुर में बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़

इस वक्त की बड़ी खबर कानपुर से आ रही है। जाजमऊ में चकेरी पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई है। इस घटना में एक बदमाश के घायल होने की खबर है। सूचना मिलने के बाद जिले के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। पुलिसकर्मियों से पूछताछ कर घटना की जानकारी ले रहे हैं।

कानपुर में पत्नी की हत्या करने वाले को उम्रकैद

कानपुर में एडीजे-23 की कोर्ट ने शुक्रवार को पत्नी की हत्या करने वाले पति को आजीवन कारावास और 20 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। 2020 में पति ने बेगमपुरवा में पत्नी की कुल्हाड़ी से गर्दन काटकर हत्या कर दी थी। हत्यारोपी पति को आजीवन कारावास की सजा तक पहुंचाने में बेटे समेत 9 लोगों की गवाही ने अहम भूमिका निभाई।

बेगमपुरवा में रहने वाले मो. सलीम अंसारी ने 4 अगस्त 2020 को बाबूपुरवा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि उसके मकान में नमरू उर्फ गुड्डू पत्नी नसरा और दो बच्चों के साथ किराए पर रहता था। पति पत्नी के बीच अक्सर मामूली बातों पर विवाद होता रहता था। चार अगस्त को भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ।

झांसी में 33 साल के युवक ने किया सुसाइड

झांसी में एक युवक ने सुसाइड कर लिया। वह अपनी जमीन बेचना चाहता था, लेकिन परिजन उसे मना कर रहे थे। इस बात को लेकर वह नाराज चल रहा था। घर से करीब 6 किलोमीटर दूर खेतों में बने कुएं में कूदकर उसने जान दे दी। पुलिस शव कब्जे में लेकर शुक्रवार को पंचनामा पोस्टमार्टम करवा रही है।

80 साल की बुजुर्ग महिला से 22 साल के युवक ने किया दुष्कर्म

कानपुर के बिल्हौर में मानवता को शर्मशार करने वाली वारदात सामने आई है। एक 80 साल की बुजुर्ग महिला से 22 साल के युवक ने रेप किया। महिला की चीख-पुकार पर गांव के लोग पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपी को कुछ ही देर में अरेस्ट कर लिया। शुक्रवार को उसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

नोएडा में रिटायर्ड IPS से ठगे 30.62 लाख

साइबर अपराधियों ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट निवासी रिटायर्ड IPS शैलेंद्र कुमार को IPO और शेयर बाजार में निवेश कराने का झांसा देकर 30 लाख 62 हजार रुपए ऐंठ लिए। आरोपी ने पीड़ित को वॉट्सऐप ग्रुप में जोड़कर ठगी की। पीड़ित ने सेक्टर-36 साइबर क्राइम थाने में केस दर्ज कराया है।

BHU और BLW में तैराकी सीखने के लिए 1 अप्रैल करें आवेदन होगा

वाराणसी में BHU और BLW के स्विमिंग पूल में तैराकी सीखने के लिए आवेदन फॉर्म 1 अप्रैल से भरा जाएगा। BHU में पुरुष और महिला कैंडिडेट के लिए अलग-अलग ट्रेनिंग सेशन होंगे। फॉर्म के लिए 50 रुपए जमा करना होगा।

LDA लगाएगा प्रॉपर्टी मेला, बसंतकुंज योजना में मेले के साथ निवेशकों की होगी विजिट

लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) जल्द ही हरदोई रोड स्थित बसंतकुंज योजना में प्रॉपर्टी मेला लगाएगा। इसमें निवेशकों और निजी विकासकर्ताओं को आमंत्रित करके मौके पर ही व्यवसायिक और आवासीय संपत्तियों की साइट विजिट कराई जाएगी।

आगरा में तीन मेडिकल स्टोर्स पर छापा, 2 पर लगाई रोक

आगरा में सेना की अवैध दवाओं की बिक्री के बाद दवा मार्केट ड्रग डिपार्टमेंट के निशाने पर है। दवा मार्केट में लगातार छापेमारी की जा रही है। फुव्वारा स्थित दवा मार्केट में ड्रग डिपार्टमेंट ने 3 दुकानों पर छापेमारी की।

मुख्तार के जनाजे में शामिल हो सके बेटा, इसके लिए पैरोल पर रिहाई की करेंगे मांग

माफिया मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में कार्डियक अरेस्ट से मौत का मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंच सकता है। माफिया मुख्तार अंसारी शुक्रवार को सुपुर्द-ए-खाक होगा। याचिका में मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को पैरोल पर रिहा करने की मांग की जाएगी ताकि वह पिता के जनाजे में शामिल हो सके।

मुख्तार की मौत, रमजान का जुमा… यूपी में आज हाई अलर्ट

माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। कहीं भी माहौल बिगाड़ने की कोशिश न हो, इसे लेकर पुलिस विशेष चौकसी बरत रही है। खासतौर पर जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट जारी हुआ है। रमजान में पड़ने वाले जुमे पर यूं ही खास एहतियात बरता जाता है।

गृह मंत्रालय ने चंद्रशेखर को दी Y श्रेणी सुरक्षा; नगीना सीट से लड़ रहे हैं चुनाव

गृह मंत्रालय ने आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष और नगीना लोकसभा सीट से प्रत्याशी चंद्रशेखर आजाद को Y श्रेणी सुरक्षा दे दी है। बुधवार रात करीब आठ बजे से CRPF के जवान चंद्रशेखर की सुरक्षा में तैनात हो गए हैं। चंद्रशेखर के पीए कपिल ने uplive.org.inसे फोन पर इसकी पुष्टि की है।

About admin

Check Also

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व एक होटल के अवैध निर्माण ?

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *