Breaking News

राजधानी लखनऊ बीकेटी थाना क्षेत्र के चंद्रभानु गुप्त कृषि महाविद्यालय के फार्म में मानव कंकाल मिला है।

यह तस्वीर बीकेटी थाना क्षेत्र के चंद्रभानु कृषि महाविद्यालय के फार्म में मिले मानव कंकाल की जांच करने पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम की है। - Dainik Bhaskar
यह तस्वीर बीकेटी थाना क्षेत्र के चंद्रभानु कृषि महाविद्यालय के फार्म में मिले मानव कंकाल की जांच करने पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम की है।

बीकेटी थाना क्षेत्र के चंद्रभानु गुप्त कृषि महाविद्यालय के फार्म में मानव कंकाल मिला है। रविवार को अरहर के खेत में कंकाल मिलने के बाद मामले की सूचना पुलिस को मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अभी तक कंकाल की पहचान नहीं कर पाई है। मौके पर फारेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की है। पुलिस हत्या के साथ विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है।

पुलिस ने कहा मिली है सिर और पैर की हड्डी

डीसीपी नार्थ अभिजीत आर शंकर का कहना है कि रविवार दोपहर करीब डेढ़ बजे एयरफोर्स रोड़ स्थित चंद्रभानु गुप्त कृषि महाविद्यालय के फार्म में लगी अरहर की फसल को कुछ मजदूर काट रहे थे। इसी बीच मजदूरों की नजर झाड़ियों के बीच मानव कंकाल सिर और पैर की हड्डी मिली, जिसे देखकर मौजूद मजदूर चौंक पड़े। इसके बाद मजदूरों की भीड़ वहां एकत्र हो गई। तत्काल मजदूरों ने महाविद्यालय के समन्वय अधिकारी अजय सिंह को फार्म में मानव अंग मिलने की सूचना दी। सूचना मिलते ही महाविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे।

पुलिस का कहना कुत्ते द्वारा दूसरी जगह से लाई गई हड्डी

डीसीपी का कहना है कि स्थानीय पुलिस के अलावा फॉरेंसिंक टीम भी घटनास्थल का मुआयना करने पहुंच गई। प्रथम दृष्ट्या यह बात सामाने आई कि फार्म में मिले मानव अंगों के अवशेष पुराने है। जिनका मांस सड़ चुका है। इसे कुत्ते द्वारा दूसरी जगह से लाने की बात भी कही गई। इसके बाद पुलिस बल ने मौजूद लोगों से पूछताछ कर मानव अंगों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कुछ दूरी पर मिला है एक व्यक्ति का शव

पुलिस का कहना है कि फार्म में मिले अवशेषों की पहचान कराने के लिए फोरेंसिक टीम ने भी जांच साक्ष्य जुटाएं और आसपास भी तलाश की गई। घटनास्थल से कुछ ही दूर किसी पुरुष के सड़े गले कपड़े, दूर पर पेंट व चप्पलें बरामद हुई है। फॉरेंसिंक जांच में सामने आया कि यह अंग किसी 30 वर्षीय पुरूष का है। जिसकी पहचान नहीं हो पाई है।

हत्या के पहलू पर भी जांच

पुलिस घटना के बाद लापता लोगों की गुमशुदगी रिपोर्ट खंगाल रही है। इसके साथ लापता लोगों के परिजनों से सम्पर्क कर रही है। परिजनों के डीएनए सैंपल के आधार पर मृतक की शिनाख्त की जाएगी। वहीं, पुलिस हत्या से जुड़े पहलू पर भी जांच पड़ताल कर रही है। ताकि मृतक व्यक्ति की जानकारी सामने आ सके।

About admin

Check Also

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व एक होटल के अवैध निर्माण ?

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *