Breaking News

राजधानी लखनऊ से बड़ी खबर लखनऊ विकास प्राधिकरण के 2 JE सस्पेंड:एक रिटायरमेंट से 55 दिन पहले निलंबित; दूसरे पर रिश्वत मांगने का गंभीर आरोप

शासन के आदेश के बाद एलडीए वीसी ने दो जेई को सस्पेंड कर दिया है। - Dainik Bhaskar
शासन के आदेश के बाद एलडीए वीसी ने दो जेई को सस्पेंड कर दिया है।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के 2 जेई को सस्पेंड कर दिया गया है। अवर अभियंता सुभाष चंद्र शर्मा 30 जून को रिटायर होने वाले थे लेकिन 50 दिन पहले ही सस्पेंड हो गए। जबकि भानु प्रकाश वर्मा पर रिश्वत मांगने का आरोप लगा और जांच के बाद शासन के आदेश पर दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है।

जेई सुभाष चंद्र शर्मा एलडीए के जोन 5 में प्रवर्तन विभाग का काम देख रहे थे। आरोप है कि बीकेटी में एक बिल्डर ने बिना नक्शा पास कराए कई भवनों का निर्माण करा लिया। बाद में प्राधिकरण ने कार्रवाई करते हुए उन भवनों को गिरा दिया।

आरोप है कि जेई के साथ बिल्डर ने मिलीभगत करके कुछ ही समय बाद फिर से अवैध निर्माण कर लिया था। इसकी शिकायत शासन तक पहुंची। वहां से जांच कराई गई, जिसमें जेई दोषी पाए गए। प्राधिकरण के अवर अभियंता सुभाष चंद्र शर्मा 30 जून को सेवानिवृत्त होने वाले थे, इससे पहले ही उन्हें सस्पेंड कर दिया गया।

अवर अभियंता भानु प्रकाश पर तैनाती के दौरान एक भवन निर्माणकर्ता से अवैध वसूली करने का आरोप लगा था। निर्माणकर्ता ने उनका वीडियो बना लिया था और प्राधिकरण के अधिकारियों को भेज दिया। इसके बाद शासन ने भानु प्रकाश वर्मा को भी निलंबित कर दिया।

About admin

Check Also

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व एक होटल के अवैध निर्माण ?

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *