Breaking News

चुनाव आचार संहिता की वजह से पिछले 2 माह से थमा ‘जनता दर्शन’ गुरुवार से फिर शुरू हो रहा है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई ?

चुनाव आचार संहिता की वजह से पिछले 2 माह से थमा ‘जनता दर्शन’ गुरुवार से फिर शुरू हो रहा है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ प्रतिदिन सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनेंगे और निराकरण के लिए अधिकारियों को तत्काल निर्देशित करेंगे।

प्रतिदिन होगा सीएम योगी का जनता दर्शन

सीएम योगी प्रतिदिन अपने सरकारी आवास पर जनता दर्शन कार्यक्रम करेंगे। यह पहले भी होता रहा है। इस दौरान प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए लोग सीएम से मिलकर अपनी समस्याओं से अवगत कराते हैं। मुख्यमंत्री भी एक-एक कर प्रत्येक व्यक्ति से उनकी समस्याएं सुनते हैं और तत्काल निराकरण के निर्देश देते हैं।

जमीन से जुड़े विवाद ज्यादा आते हैं

सीएम योगी के सामने ज्यादातर जमीन संबंधित विवाद आते हैं। स्वास्थ्य संबंधित खर्च के लिए भी सीएम दरबार पहुंचते हैं। इसके अलावा पारिवारिक विवाद और थाने व तहसील से संबंधित विवादों में भी जनता मुख्यमंत्री से गुहार लगाती है।

प्रदेश और जिले के अधिकारियों संग बैठकों के दौरान सीएम योगी ने पहले ही स्पष्ट निर्देश दे रखे हैं कि थानों और तहसीलों की साप्ताहिक समीक्षा जिला स्तर पर हो। किसी भी फरियादी के साथ अशोभनीय व्यवहार नहीं होना चाहिए। इसके अलावा जिले की समीक्षा मंडल स्तर और मंडल की समीक्षा लखनऊ मुख्यालय से प्रतिमाह होनी चाहिए।

About admin

Check Also

लखनऊ की सबसे बड़ी फूल मंडी पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया।

लखनऊ की सबसे बड़ी फूल मंडी पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया। हुसैनाबाद ट्रस्ट की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *