Breaking News

राजधानी लखनऊ से बड़ी खबर डॉक्टर बोलीं- पति नकली दवा का धंधा करते हैं:लखनऊ के शेखर अस्पताल की मालकिन ने कराई FIR; कहा-जान से मारने की धमकी देते हैं

लखनऊ में शेखर अस्पताल की डायरेक्टर डॉ. ऋचा मिश्रा ने अपने पति डॉ. एके सचान पर मुकदमा दर्ज कराया है। - Dainik Bhaskar
लखनऊ में शेखर अस्पताल की डायरेक्टर डॉ. ऋचा मिश्रा ने अपने पति डॉ. एके सचान पर मुकदमा दर्ज कराया है।

मेरे पति साथियों के साथ मिलकर नकली दवाओं का धंधा करते हैं। अस्पताल का CMO रजिस्ट्रेशन मेरे नाम पर है, इसलिए मैं विरोध करती हूं। तो मुझे जान से मारने की धमकी देते हैं। यह कहना है लखनऊ के शेखर अस्पताल की डायरेक्टर डॉ. ऋचा मिश्रा का। उन्होंने अपने पति डॉ. एके सचान के खिलाफ गाजीपुर थाने में FIR दर्ज कराई।

डॉक्टर पति-पत्नी के बीच अस्पताल पर मालिकाना हक के लिए लंबे समय से विवाद चल रहा है। दोनों डॉक्टर शेखर हॉस्पिटल पर अपना-अपना दावा करते हैं।

शेखर अस्पताल के डॉ. एके सचान और उनकी पत्नी डॉ. ऋचा मिश्रा के बीच अस्पताल पर मालिकाना हक के लिए विवाद है।
शेखर अस्पताल के डॉ. एके सचान और उनकी पत्नी डॉ. ऋचा मिश्रा के बीच अस्पताल पर मालिकाना हक के लिए विवाद है।

मारपीट की घटना के 50 दिन बाद दर्ज हुई FIR

डॉ. ऋचा मिश्रा के साथ मारपीट की यह घटना 13 मार्च की है। ऋचा मिश्रा ने पति डॉ. सचान के साथ ही राकेश वर्मा, वरुण श्रीवास्तव, राजेश राय और दो अन्य लोगों के खिलाफ मारपीट, जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज कराया।

उन्होंने आरोप लगाया- 13 मार्च को वह अपने कमरे में बैठी थीं। तभी पति अपने साथियों के साथ आए और मारपीट करने लगे। बाद में कमरे से निकलते वक्त धमकी दी कि अगर अगली बार अस्पताल के अंदर आने की कोशिश की, तो जान से मार देंगे।

डॉ. सचान पर नकली दवा बेचने का भी आरोप लगाया

डॉ. ऋचा मिश्रा और डॉ. एके सचान कभी खुशनुमा जिंदगी जी रहे थे। मगर, पिछले कुछ साल से उनके बीच शेखर अस्पताल पर मालिकाना हक को लेकर झगड़ा चल रहा है।
डॉ. ऋचा मिश्रा और डॉ. एके सचान कभी खुशनुमा जिंदगी जी रहे थे। मगर, पिछले कुछ साल से उनके बीच शेखर अस्पताल पर मालिकाना हक को लेकर झगड़ा चल रहा है।

डॉ. ऋचा ने पति डॉ. सचान और उनके साथियों पर नकली दवाओं का धंधा करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा- इसका विरोध करने पर वह जान से मारने की धमकी देते हैं। पहले भी कई बार मारपीट कर चुके हैं। गाजीपुर इंस्पेक्टर विकास राय ने कहा कि शेखर अस्पताल की डायरेक्टर ऋचा मिश्रा की शिकायत मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

अब पढ़िए डॉ. ऋचा मिश्रा और डॉ. एके सचान के बीच 3 विवाद

10 साल पहले आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसे

साल 2014 में डॉ. एके सचान और डॉ. ऋचा मिश्रा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज हुआ था। तब 4 साल के दौरान दोनों के बैंक खातों में 10 करोड़ रुपए जमा होने के सबूत मिले थे। लोकायुक्त से कार्रवाई की मांग हुई थी। सपा सरकार के दौरान दोनों के 5 बैंक खातों की डिटेल सामने आई थी।

पेपर लीक मामले भी फंस चुकी हैं ऋचा मिश्रा

2019 में लखनऊ यूनिवर्सिटी में LLB थर्ड सेमेस्टर का पेपर लीक हुआ था। जांच में खुलासा हुआ कि कुलसचिव एसके शुक्ला की मिलीभगत से डॉ. ऋचा मिश्रा ने LLB के पेपर हासिल किए थे। इससे जुड़ा ऑडियो डॉ. ऋचा मिश्रा के मोबाइल में था। ऋचा को बताए बिना उनके पति डॉ. सचान ने एक करीबी के जरिए लीक कराया। तब यह बात भी सामने आई थी कि डॉ. सचान स्पाई सॉफ्टवेयर के जरिए अपनी पत्नी ऋचा के मोबाइल की निगरानी करवा रहे थे।

लखनऊ के शेखर अस्पताल में एक कार्यक्रम के दौरान डॉ. आमोद सचान।
लखनऊ के शेखर अस्पताल में एक कार्यक्रम के दौरान डॉ. आमोद सचान।

मरे मरीज को खून चढ़ाने का आरोप

16 मार्च, 2023 को शेखर अस्पताल के डॉ. सुनील गोयल पर मरे हुए मरीज को खून चढ़ाने का आरोप लग चुका है। आरोप लगा था कि शेखर अस्पताल में मरीज एडमिट था। उसकी मौत होने पर खून चढ़ाने का नाटक किया गया। बाद में घरवालों को मरने की जानकारी दी गई।

About admin

Check Also

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व एक होटल के अवैध निर्माण ?

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद एक अपार्टमेंट व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *