Breaking News

तेंदुए के हमले में फिर हुई एक बालक की मौत। हिंसक वन्य जीव के हमले से लगातार हो रही मौत। ग्रामीण अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

तेंदुए के हमले में फिर हुई एक बालक की मौत।

हिंसक वन्य जीव के हमले से लगातार हो रही मौत। ग्रामीण अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

सूचना पर पहुंचे उप जिलाधिकारी मिहींपुरवा ने परिजनों को सांत्वना देते हुए घटना की जानकारी।

मदन पोरवाल

मिहींपुरवा बहराइच
कतर्निया घाट वन्य जीव प्रभाग क्षेत्र में तेंदुए के हमले लगातार जारी,, एक बालक की और हुई मौत। परिजनों में मचा कोहराम। आसपास लोगों में भय का माहौल।

कतर्निया घाट वन्य जीव प्रभाग क्षेत्र अंतर्गत धर्मापुर गांव के चोरपुरवा टेपरा गांव में छत पर सो रहे 5 वर्षीय बालक पर तेंदुआ उठा कर ले जाने लगा। बालक के साथ सो रही उसकी मां की चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजन जाग गए और बालक को बचाने के लिए दौड़े,, तभी तेंदुआ बालक को छोड़ जंगल की तरफ भाग गया। घायल अवस्था में बालक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर लाया गया।

घटना लगभग 1:00 बजे की बताई जा रही है। बालक को लगभग 3:30 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य लेकर पहुंचे बालक के सीने व जबड़े पर घाव के निशान थे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर पहुंचने पर डॉक्टरों ने बालक को मृत घोषित कर दिया।

सूचना मिलने पर तत्काल उप जिला अधिकारी मिहींपुरवा संजय कुमार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर पहुंचे , फिर घटनास्थल पहुंचकर परिजनों को सांत्वना देते हुए पूरे मामले की ली जानकारी तथा क्षेत्रीय लेखपाल को अग्रिम कार्रवाई के लिए किया निर्देशित,, मृत बालक के शव को परीक्षण के लिए मेडिकल कॉलेज बहराइच भेज दिया गया है।

सूचना पर मौके पर पहुंचे डीएफओ बी शिव शंकर ,वन क्षेत्राअधिकारी धर्मापुर रतनेश कुमार, सत्य प्रकाश वर्मा, सुनील कुमार वनरक्षक, सलीम व राम सहारे वाचर वन विभाग की तरफ से ₹10000 की अहेतुक सहायता प्रदान की गई है।

About admin

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में उप्र में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार की शाम दिल्ली में भारतीय जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *