Breaking News

भयावह होता जा रहा बार्डर पर ड्रग का कारोबार-गुरुंग।

एफडीडीआर नेपाल ने आयोजित की संगोष्ठी।

रुपईडीहा बहराइच। फेडरेशन आफ ड्रग डिमांड रिडक्शन नेपाल की बांके शाखा ने इंडो नेपाल बार्डर पर भारत नेपाल के सीमावर्ती शसस्त्र बलों व प्रशासनिक अधिकारियों की एक गोष्ठी आयोजित की गई।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार लाल बहादुर गुरुंग सहायक जिलाधिकारी बांके ने संगोष्ठी की अध्यक्षता की। मुख्य अतिथि रुपईडीहा नगर पंचायत के चेयरमैनडॉ उमाशंकर वैश्य थे। वक्ताओं ने भारतीय क्षेत्र में बिक रही स्मैक व नशीली दवाओं का विस्तार से वर्णन करते हुए इनकी रोकथाम के सुझाव दिए।

नेपाली क्षेत्र से आ रही चरस व अफीम पर भी वक्ताओं ने चिंता व्यक्त की। इस भारत नेपाल क्रॉस बार्डर एन्टी ड्रग जनचेतना व संगोष्ठी में आपसी सहयोग कर ड्रग के थोक कारोबारियों पर प्रभावी ढंग से कार्यवाही करने की बात भी वक्ताओं ने कही। डॉ उमाशंकर वैश्य ने कहा कि दोनों देशों में युवा युवतियां ड्रग एडिक्ट होते जा रहे हैं। जो अत्यंत चिंता जनक है।

जबतक समाज में इसके विरुद्ध जनचेतना जागृत नही होगी यह असमाजिक कृत्य बंद नही होगा। बांके के डीएसपी व पुलिस प्रवक्ता नारायन डांगी ने कहा कि पुलिस निरंतर ड्रग कारोबारियों को पकड़ रही है व प्रभावी कार्यवाही करने को तत्पर है। एसएसबी के इंस्पेक्टर अनूप रावल ने कहा कि इसे रोकने के लिए जनसहयोग आवश्यक है।

नेपाल पुलिस के इंस्पेक्टर यम बहादुर बूढ़ा मगर ने कहा कि कर्णाली प्रदेश के 10 जिलों में जो भी स्मैक सहित लोग पकड़े गए हैं उन सभी ने स्वीकार किया है कि हम रुपईडीहा से ही स्मैक खरीद कर लाये हैं। रुपईडीहा से स्मैक काठमांडू सहित पर्वतीय जिलों में पहुंच रही है। रुपईडीहा थाने के एसआई विजय कुमार ने कहा कि पुलिस लगातार मादकपदार्थो के विरुद्ध अभियान चला रही है।

इसे और तेज किया जाएगा। इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्णलाल चुके, कृष्ण अधिकारी व विजय मित्तल सहित अनेकों संघ संस्थाओं के लोग मौजूद रहे। बांके जिले की समुदाय पुलिस विंग की सक्रिय सहभागिता रही। कार्यक्रम का संचालन सुधार ग्रह के संचालक अभिराज क्षेत्री ने किया।

नीरज कुमार बरनवाल रुपईडीहा
24/6/2024

About admin

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में उप्र में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार की शाम दिल्ली में भारतीय जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *