Breaking News

लखनऊ में बारिश से मौसम सुहाना हो गया लेकिन जलभराव की वजह से दिक्कतें भी बढ़ गई हैं।

लखनऊ में बारिश से मौसम सुहाना हो गया लेकिन जलभराव की वजह से दिक्कतें भी बढ़ गई हैं। - Dainik Bhaskar
लखनऊ में बारिश से मौसम सुहाना हो गया लेकिन जलभराव की वजह से दिक्कतें भी बढ़ गई हैं।

लखनऊ में झमाझम बारिश होने लगी है। शनिवार सुबह रिमझिम बारिश से मौसम सुहावना हो गया। सड़कें भीगी नजर आईं और ट्रैफिक स्लो दिखाई दिया। शुक्रवार शाम से जारी बारिश का सिलसिला रुक-रुककर जारी है। इससे उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है। लेकिन कई स्थानों पर सड़क किनारे पानी भरने से समस्या भी हो रही है।

शनिवार सुबह छह बजे लखनऊ का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बारिश होने से लखनऊ में कई जगहों पर सड़क भी जलमग्न हो गई हैं और इसकी वजह से लोग परेशान हो रहे हैं।

मौसम विभाग की मानें तो आज लखनऊ में बादल छाए रहेंगे और पूरे दिन बारिश के आसार बने हुए हैं। इस दौरान लखनऊ का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। शुक्रवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 40.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री दर्ज किया गया है।

लखनऊ में बारिश की वजह मौसम बदल गया है। शनिवार सुबह ट्रैफिक भी काफी स्लो रहा।
लखनऊ में बारिश की वजह मौसम बदल गया है। शनिवार सुबह ट्रैफिक भी काफी स्लो रहा।

लखनऊ में इन जगहों पर हुई अच्छी बारि

लखनऊ के गोमती नगर, हजरतगंज, चौक समेत पुराने शहर, सीतापुर रोड, डालीबाग, हजरतगंज, गोमतीनगर, आलमबाग, कृष्णानगर, आशियाना, इंदिरा नगर, तेलीबाग, पीजीआई के आसपास, दुबग्गा, पारा में चारों तरफ, राजाजीपुरम समेत शहर के ज्यादातर इलाकों में बरसात हुई। मौसम विभाग के मुताबिक अमौसी एयरपोर्ट पर 3 मिमी तो कुर्सी रोड पर 17 मिमी बारिश दर्ज की गई।

लखनऊ के जानकीपुरम एरिया में बारिश के सड़कों पर लबालब पानी भरा नजर आया।
लखनऊ के जानकीपुरम एरिया में बारिश के सड़कों पर लबालब पानी भरा नजर आया।

मकानों में आई दरार लोग डरे, कई जगहों पर भरा पानी

तेज बारिश से इंदिरा नगर के बस्तौली में रात करीब 9 बजे निर्माणाधीन दीवार धंस गई। इससे अन्य मकानों की दीवारों में दरारें आ गईं। इस पर हंगामा कर रहे लोगों को पुलिस ने शांत कराया। इलाके के विपिन रावत के मुताबिक बिल्डर इमरान मनमाने ढंग से बेसमेंट की खुदाई कर रहा है।

लखनऊ में हुई बारिश के बाद कई स्थानों पर सड़क पर पानी भर गया।
लखनऊ में हुई बारिश के बाद कई स्थानों पर सड़क पर पानी भर गया।

इस तरह से बेसमेंट की खुदाई के बाद उसने नाला तक खोद दिया है। इस कारण बारिश में निर्माणाधीन दीवार नींव धंस गई। इससे गोविंद प्रसाद, नगीना राम, शांति देवी के मकानों में दरारें आ गईं। लोगों में इसको लेकर नाराजगी है।

वहीं, चौक के मुफ्तीगंज, अलीगंज, परिवर्तन चौक, टिकैत राय, कॉलोनी, शक्ति रोड, विशाल खंड , राजाजीपुरम और विकास नगर में भी जलभराव की स्थिति बनी रही।

लखनऊ में 24 घंटे में मानसून होगा सक्रिय

मानसून की दोनों शाखाएं प्रदेश में सक्रिय हो गई हैं। दक्षिण-पश्चिम मानसून ने शुक्रवार को प्रदेश में दस्तक दे दी। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के चलते अगले 24 घंटे में लखनऊ में भी मानसून सक्रिय हो जाएगा। इसके बाद आगामी 4-5 दिनों के दौरान प्रदेश में अनेक स्थानों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

About admin

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में उप्र में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार की शाम दिल्ली में भारतीय जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *