Breaking News

लखनऊ विकास प्राधिकरण एलडीए वीसी ने भ्रष्टाचार के आरोपी बाबू का निलंबित कर दिया।

एलडीए वीसी ने भ्रष्टाचार के आरोपी बाबू का निलंबित कर दिया। - Dainik Bhaskar
एलडीए वीसी ने भ्रष्टाचार के आरोपी बाबू का निलंबित कर दिया।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉक्टर इन्द्रमणि त्रिपाठी ने अवैध निर्माण की फाइल गायब करने के आरोपी कनिष्ठ लिपिक सुबीर भाल को निलंबित कर दिया। आरोपी बाबू के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि विपिन सिंह व अन्य द्वारा हुसैनगंज क्षेत्र में अवैध निर्माण किया जा रहा था, जिसके विरूद्ध विहित प्राधिकारी न्यायालय प्रवर्तन जोन-6 द्वारा वाद संख्या-401/2021 योजित किया गया था।

विहित प्राधिकारी न्यायालय प्रवर्तन जोन-6 में पेशकार के पद पर तैनात कनिष्ठ लिपिक सुबीर भाल पर आरोप है कि उसने अवैध निर्माणकर्ता के साथ दुरभि-संधि करते हुए उन्हें लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से उक्त वाद की मूल पत्रावली गायब कर दी।

प्राधिकरण की छवि धूमिल करने का आरोप

सुबीर भाल के इस कृत्य से अवैध निर्माण के खिलाफ की जाने वाली कार्यवाही में बाधा पहुंची, जिससे कि प्राधिकरण की छवि भी धूमिल हुई। कनिष्ठ लिपिक सुबीर भाल के इस मामले में प्रथम दृष्ट्या दोषी पाए जाने पर उपाध्यक्ष डॉक्टर इन्द्रमणि त्रिपाठी ने कठोर कार्यवाही करते हुए आरोपी बाबू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

उपाध्यक्ष ने निलंबित आदेश जारी करने के साथ ही आरोपी बाबू के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं, जिसके लिए विशेष कार्याधिकारी देवांश त्रिवेदी को जांच अधिकारी नामित किया गया है।

About admin

Check Also

लखनऊ की विकास नगर पुलिस ने दो चैन स्नेचर को गिरफ्तार किया।

लखनऊ की विकास नगर पुलिस ने दो चैन स्नेचर को गिरफ्तार किया। बदमाशों के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *